IND VS ENG: Mohammed Shami fit for the 5th test against england, rohit sharma and cheteshwar pujara under observation | IND VS ENG: 5वें टेस्ट में खेलने के लिए फिट हुआ ये खिलाड़ी, रोहित-पुजारा की फिटनेस पर बड़ा अपडेट


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान को घुटनों के बल गिरा दिया. ओवल टेस्ट में टीम इंडिया के शमी और इशांत शर्मा को हल्की चोटों के कारण में विश्राम दिया गया था जिसमें भारत ने 157 रन से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल की थी. अब खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट आया है. 

5वें टेस्ट के लिए फिट हुए शमी

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से उबर गये हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 10 सितंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार हैं. पता चला है कि शमी ने बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र में भाग लिया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘शमी फिट हैं और जब शमी फिट हैं तो वे स्वत पसंद हो जाते हैं’.

शमी के फिट होने से कप्तान विराट कोहली और एकमात्र उपलब्ध कोच विक्रम राठौड़ को पांचवें मैच से पहले विकल्पों पर विचार करने में मदद मिलेगी.

पुजारा और रोहित पर बड़ा अपडेट

सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा (घुटने की चोट) और चेतेश्वर पुजारा (टखने की चोट) भी चोटिल हैं और वे अब भी चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं. रोहित की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है और उनके खेलने की पूरी संभावना है लेकिन चिकित्सा टीम से हरी झंडी मिलने के बाद ही निर्णय किया जाएगा. यदि रोहित सही समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और पृथ्वी शॉ में से किसी एक को मौका दिया जाएगा.

पुजारा की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव में किसी को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

भारत ने 2-1 से बनाई बढ़त

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे निकल गया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता. उसके बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन कर  से मैच अपने नाम कर लिया.





Source link

Leave a Comment