IND VS ENG: Mayank Agarwal could play 5th test against england as Rohit sharma is injured | IND VS ENG: 5वें टेस्ट में Rohit Sharma का खेलना मुश्किल! हिटमैन की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान को 157 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. इस मुकाबले में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक ठोक डाला. हालांकि बुरी खबर ये आई कि चोटिल हो गए और ऐसे में 5वें टेस्ट में उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है.

रोहित-पुजारा के खेलने पर सस्पेंस

सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा (घुटने की चोट) और चेतेश्वर पुजारा (टखने की चोट) भी चोटिल हैं और वे अब भी चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं. रोहित की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है और उनके खेलने की पूरी संभावना है लेकिन चिकित्सा टीम से हरी झंडी मिलने के बाद ही निर्णय किया जाएगा. पुजारा की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव में किसी को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

रोहित की जगह मयंक अग्रवाल को मौका 

रोहित शर्मा अगर सही समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और पृथ्वी शॉ में से किसी एक को मौका दिया जाएगा. हालांकि रोहित की जगह मौका मयंक अग्रवाल को मौका मिलने की ज्यादा उम्मीदें हैं. मयंक अग्रवाल को आखिरी बार ब्रिसबेन टेस्ट में खेलने का मौका मिला था. इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में भी मयंक अग्रवाल नहीं खेल पाए थे, लेकिन आखिरी टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिल सकता है.मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है. मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैचों में करीब 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा खतरनाक है. अग्रवाल ने भारतीय सरमजीं पर 215, 108 और 243 रनों की पारियां खेली हैं.

भारत ने 2-1 से बनाई बढ़त

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे निकल गया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता. उसके बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन कर से मैच अपने नाम कर लिया.





Source link

Leave a Comment