IND VS ENG: match winners of Team india historic win in 4th test against england rohit sharma jadeja bumrah shardul | IND VS ENG: भारत की जीत में चमके ये 4 धुरंधर, इंग्लैंड को कर दिया चारों खाने चित


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने 157 रनों से जीत हासिल कर ली है. अब विराट सेना ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. विराट कोहली ने इस मैच को जीतकर कप्तानी में भी बड़ा मुकाम हासिल किया है. मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा था. शुरुआत में इंग्लिश टीम के पलड़ा भारी नजर आ रहा था. लेकिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख ही पलट दिया और टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. आइए नजर डालते हैं जीत के हीरो पर. 

रोहित शर्मा

टी20 और वनडे में लगतार शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा अब टेस्ट में भी बेस्ट बन गए हैं. रोहित ने लगातार इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई है. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के धागे खोल दिए. रोहित के बल्ले से विदेशी धरती पर अपना पहला शतक ठोका. रोहित ने 127 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 

शार्दुल ठाकुर

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने ना सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी कमाल मचा दिया. शार्दुल ने पहले पारी में 57 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. उसके बाद दूसरी पारी में जब भारतीय टीम के विकेट जल्दी जल्दी विकेट गिर रहे थे तब उन्होंनें पंत के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की. शार्दुल ने दूसरी पारी में 60 रन बनाए और टीम अच्छी बढ़त लेने में सफल रही. इतना ही नहीं शार्दुल ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 2 विकेट भी झटके.

जसप्रीत बुमराह

मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा था. शुरुआत में इंग्लिश टीम के पलड़ा भारी नजर आ रहा था. लेकिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख ही पलट दिया. पहली पारी में 2 विकेट लेने वाले बुमराह ने दूसरी पारी में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया. उनकी खतरनाक गेंदबाजी के सामने ओली पोप और जॉनी बेरिस्टो टिक नहीं सके और बोल्ड हो गए.

रविंद्र जडेजा

इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन भी कमाल का रहा. लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे जडेजा ने इस मैच में दिखा दिया कि उनके ऊपर कप्तान कोहली क्यों भरोसा दिखा रहे थे. जडेजा ने इस मैच की दूसरी पारी में भारत को तब विकेट दिलाए जब भारत को उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. जडेजा ने इस मैच में कुल 4 विकेट अपने नाम किए.

भारत ने 2-1 से बनाई बढ़त

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे निकल गया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता. उसके बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन कर  से मैच अपने नाम कर लिया.





Source link

Leave a Comment