IND vs ENG: Joe Root said we would be 1-0 up in the test series against India |IND vs ENG: अब इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने उगला जहर! कहा- भारत को हराकर हम होते 1-0 से आगे


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ पर छूटा. इस मैच में टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन आखिरी दिन बारिश ने सब खराब कर दिया. मैच के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का एक बड़ा बयान आया है. रूट का मानना है कि कुछ गलतियां अगर उनकी टीम ना करती तो वो टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे होते. 

इंग्लैंड होती 1-0 से आगे- रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने यहां ट्रेंट ब्रिज में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान अपनी टीम के कैच छूटने और रन आउट के मौके गंवाने पर दुख जताया. रूट ने मैच के बाद कहा कि अगर हम मैदान पर अच्छे होते तो 1-0 से आगे होते. रूट ने कहा, अगर हम मैदान में काफी अच्छे होते तो हम आगे होते लेकिन दुर्भाग्य से मौसम जीत गया.

बारिश ने बिगाड़ा खेल

बारिश के कारण पांचवें अंतिम दिन मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. पांचवें दिन का खेल पूरी तरह दिन का खेल धुल गया था. इंग्लैंड ने तीन कैच छोड़े और भारत की पहली पारी में रन आउट के कुछ मौके गंवाए. रूट ने कहा, ‘हम निश्चित रूप से अभ्यास करते हैं. हम अभ्यास में बहुत सारी गेंदें पकड़ते हैं. यह शांत और विश्वास और अपनी क्षमता पर विश्वास रखने की कोशिश करने के बारे में है. दबाव की स्थितियों में यह कठिन हो सकता है.

दूसरी पारी में शतक बनाने वाले इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, ‘एक खिलाड़ी के रूप में, आपको बस यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप घबराए नहीं हैं. आपको यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि, जब अगला अवसर आता है, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं. 

भारत के हाथों से फिसली जीत 

भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच को जीतने के काफी करीब थी, लेकिन नॉटिंघम टेस्ट (Nottingham Test) में पांचवे दिन बारिश रुकी ही नहीं. चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा 12-12 रन बनाकर नाबाद लौटे. आखिरी दिन भारत को जीत के लिए सिर्फ 157 रनों की जरूरत थी और टीम के 9 विकेट बचे भी थे. लेकिन बारिश ने टीम के सारे अरमानों पर पानी फेर दिया.

 





Source link

Leave a Comment