IND VS ENG: James Anderson breaks anil kumble record and become 3rd highest test wicket taker in the world | IND VS ENG: KL Rahul का विकेट लेते ही James Anderson ने रचा इतिहास, तोड़ा Anil Kumble का रिकॉर्ड


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट का घमासान जारी है. इंग्लिश टीम को 183 रनों पर ऑलआउट कर के भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की थी. अपनी पहली पारी में भी टीम इंडिया जबर्दस्त प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन फिर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) में पूरा खेल पलट दिया. 

जेम्स एंडरसन ने किया कमाल

जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. सबसे पहले उन्होंने पुजारा का विकेट हासिल किया और उसकी अगली ही गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उसके बाद उन्हें शार्दुल ठाकुर का विकेट लिया. वहीं शानादर बल्लेबाजी कर रहे भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) का विकेट भी उन्होंने लिया. राहुल का विकेट लेते हुए एंडरसन ने इतिहास रच दिया.

एंडरसन ने अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे

पहले टेस्ट के तीसरे दिन केएल राहुल (KL Rahul) को विकेट लेकर जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कमाल कर दिया. दरअसल ये उनका  620वां विकेट है और दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने भारत के अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पीछे छोड़ दिया है. कुंबले ने अपने करियर में खेले गए 132 टेस्ट मैच में 619 विकेट चटकाए थे.

अब टेस्ट क्रिकेट में विकेट के मामले में जेम्स एंडरसन (James Anderson) श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न से पीछे हैं. मुरलीधरन ने अपने करियर में 800 वहीं वॉर्न ने 708 विकेट लिए हैं.  बता दें कि एंडरसन दुनिया के इकलौते तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट में 600 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है.
 

 





Source link

Leave a Comment