IND vs ENG: ICC charged India and England for slow over rate in first date |IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा झटका, ICC ने दी बड़ी सजा, WTC प्वाइंट्स में भी हुआ नुकसान


नई दिल्ली: टीम इंडिया ने पांच मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ खेला. भारतीय टीम इस टेस्ट मैच को जीतने के काफी करीब थी, लेकिन बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हुआ और टीम की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा. अब आईसीसी ने दोनों टीमों को एक बड़ी सजा भी दी है. 

टीम इंडिया को बड़ा घाटा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नॉटिघम में पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों पर मैच शुल्क का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो-दो अंक भी काट दिये हैं. इन दोनों टीमों ने नियत समय में दो-दो ओवर कम किए थे जिसके बाद आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने उन पर यह जुर्माना लगाया.

काटे गए WTC के अंक 

खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार तय समय में एक ओवर कम करने पर खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा. इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तय किए गए नियमों के अनुसार नियत समय में एक ओवर कम करने पर टीम पर एक अंक का जुर्माना लगाया जाएगा.

दोनों कप्तानों ने स्वीकारी गलती

आईसीसी के बयान के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी गलती स्वीकार की है और उन्होंने जुर्माना स्वीकार कर लिया है, इसलिए इस मामले में आगे कोई सुनवाई नहीं होगी. मैदानी अंपायर माइकल गॉ और रिचर्ड केटेलबोरोग, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर डेविड मिलन्स ने ये आरोप लगाए थे. बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हुआ था.





Source link

Leave a Comment