IND VS ENG: David Lloyd slams virat kohli as he constantly questions umpires decisions | IND VS ENG: इस दिग्गज ने Virat Kohli पर साधा निशाना, बोले- ऐसी हरकत के लिए मिलनी चाहिए सजा


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट 151 रनों से जीतने के बाद हर कोई तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हैं. हालांकि फैंस का दिल भारतीय टीम की खराब शुरुआत से जरूर टूटा होगा. पहली पारी में टीम इंडिया महज 78 रन ही बना सकी. इस दौरान मैदान पर कई बार कोहली (Virat Kohli) गुस्से में नजर आए और लीड्स के पहले दिन वो अंपायरों से नाखुश दिखे. जिस पर पूर्व ब्रिटिश क्रिकेटर ने कड़ी टिप्पणी की है.

अंपयरों पर विराट ने उठाया सवाल

दरअसल तीसरे टेस्ट के पहले दिन जब भारतीय टीम गेंदबाजी करने उतरी उस वक्त एक ओवर में इशांत शर्मा ने दस गेंदें की. उन्होंने ओवरस्टेप किया तो अंपायर एलेक्स व्हार्फ ने गेंद को वाइड करार कर दिया. जिसके बाद कोहली इस फैसले से निराश दिखे. इसी वजह से लॉयड (David Lloyd) विराट पर टिप्पणी की और कहा कोहली जैसे कद का व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता और उसे दंडित किया जाना चाहिए.

कोहली पर भड़के लॉयड

पूर्व ब्रिटिश क्रिकेटर डेविड लॉयड (David Lloyd) ने डेलीमेल से लिखते हुए कहा है भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जिस तरह से अंपायरों से सवाल करते रहते हैं, उससे वह खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘कोहली महान खिलाड़ियों में से हैं, लेकिन लगातार अंपायरों के फैसलों पर सवाल उठाते हैं. इशांत शर्मा ने अपने पहले ओवर में दो बार ओवरस्टेप किया, फिर एक ऑफ साइड वाइड फेंकी, जिसे एलेक्स व्हार्फ ने सही कहा.

डेविड लॉयड (David Lloyd) ने आगे कहा, ‘अंपायरों को मेरी किताब में जो असहमति है, उसे दंडित करने की शक्ति होनी चाहिए, बंबल ने कहा.

VIDEO

महज 78 रन बना सकी विराट सेना

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. मैच में एक घंटे के अंदर ही भारतीय टीम ने अपने तीन विकेट गंवा दिए. पहले केएल राहुल बिना खाता खोले हुए पवेलियन लौट गए. जिसके पीछे-पीछे चेतेश्वर पुजारा 9 गेंद पर 1 रन ही बना पाए और एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. कोहली 7 रन बनाकर आउट हो गए. 

वहीं उपकप्तान रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके और 18 रन बनाकर आउट हो गए. पंत भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद रोहित शर्मा बेहद खराब शॉट खेलकर 19 रनों पर चलते बने, जिसके तुरंत बाद शमी पहली गेंद पर ही आउट हो गए. जिसके बाद एक एक करके सारे खिलाड़ी पवेलियन लौट गए और पहली पारी में भारतीय टीम महज 78 रन ही बना पाई. वो तो इंग्लैंड ने 16 रन अतिरिक्त दे दिये वरना भारतीय टीम 60-62 रनों पर सिमट जाती.





Source link

Leave a Comment