IND VS ENG: Cheteshwar Pujara perfect reply to Michael Vaughan after he smashes half century in 3rd test | IND VS ENG: Cheteshwar Pujara ने Vaughan को दिया मुंहतोड़ जवाब, इंग्लैंड के गेंदबाजों को दिखाया आईना


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम का स्थिति बेहद खराब है. पहली पारी में भारतीय टीम महज 78 रन ही बना सकी, जिसके बाद इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 423 रन बना दिया और भारत 354 रन पीछे हो गया. ऐसा लग रहा था कि तीसरे दिन ही खेल खत्म हो जाएगा लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया. 

पुजारा ने ठोका अर्धशतक

354 रन पीछे होने के बाद टीम इंडिया की हालत अच्छी नहीं लग रही थी लेकिन रोहित शर्मा और पुजारा ने मिलकर कमाल कर दिया. केएल रोहुल के जल्दी आउट होने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को संभाला. जहां एक ओर अर्धशतक ठोकने के बाद रोहित पवेलियन लौट गए वहीं पुजारा ने शानदार बल्लेबाज की और लंबे समय बाद फिफ्टी पूरी की.

 

पुजारा ने की माइकल वॉन की बोलती बंद

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पुजारा फ्लॉप रहे थे उन्होंने महज 1 रन बनाया था. जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हो रही थी. इसी पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के बारे में विवादित बयान दिया है. माइकल वॉन का कहना था कि चेतेश्वर पुजारा अपना दिमाग खो चुके हैं. वॉन ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि पुजारा अपना दिमाग खो चुके हैं और अपनी तकनीक भी भूल गए हैं. वो केवल क्रीज पर खड़े होने के लिए खेलते हैं. एंडरसन ने उनको शानदार तरीके से आउट किया. गेंद काफी अच्छी तरह से स्विंग हो रही थी और पुजारा के ऊपर दबाव था.’

पुजारा का आलोचको को करारा जवाब

हेडिंग्ले टेस्ट में पुजारा सिर्फ एक रन पर आउट हो गए थे. पुजारा के बल्ले से आखिरी शतक दो साल पहले निकला था. साल 2020 से ही चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म काफी खराब रहा है. इस दौरान उन्होंने 25 से कम की औसत से बल्लेबाजी की है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश रहा है. अब तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी कर उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया. 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *