IND VS ENG: Cheteshwar Pujara about to smashes century in the 3rd test against england virat kohli |IND VS ENG: हेडिंग्ले में हमलावर हुए Cheteshwar Pujara, 2 साल बाद ठोकेंगे शतक! इंग्लैंड को दी टेंशन


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. दूसरे टेस्ट में जीत हासिल कर भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली थी, जिसके बाद फैंस को उम्मीद थी कि तीसरे टेस्ट में विराट सेना फिर कमाल करेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पहली पारी में भारतीय टीम महज 78 रन ही बना सकी. जिसके बाद इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 423 रन बना दिया और भारत 354 रन पीछे हो गया. ऐसा लग रहा था कि तीसरे दिन ही मैच खत्म हो जाएगा लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया. खासकर पुजारा ने तो कमाल ही कर दिया. 

पुजारा ने शतक के करीब

354 रन पीछे होने के बाद टीम इंडिया की हालत अच्छी नहीं लग रही थी लेकिन रोहित शर्मा और पुजारा ने मिलकर कमाल कर दिया. केएल रोहुल के जल्दी आउट होने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को संभाला. जहां एक ओर अर्धशतक ठोकने के बाद रोहित पवेलियन लौट गए वहीं पुजारा ने शानदार बल्लेबाज की और लंबे समय बाद फिफ्टी पूरी की. इसके बाद उनका बल्ला नहीं रुका उन्होंने इंग्लैंड गेंदबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने तीसरे दिन 180 गेंदों में 91 रनों की जबर्दस्त नाबाद पारी खेली. 

आलोचको को पुजारा का मुंह तोड़ जवाब

बता दें कि हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में पुजारा सिर्फ एक रन पर आउट हो गए थे. उनके बल्ले से आखिरी शतक 2 साल पहले निकला था. साल 2020 से ही चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म काफी खराब रहा है. ऐसे में तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी कर उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया. 

तीसरे टेस्ट का तीसरा दिन 

तीसरे दिन का खेल शुरू होने के कुछ देर बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के 2 विकेट लेकर मेजबान टीम को 432 रनों पर ऑलआउट कर दिया और इंग्लैंड ने 354 रनों की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद टीम इंडिया दूसरी पारी खेलने मैदान पर उतरी. केएल राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लग रहा था कि ये खेल आज ही ना खत्म हो जाए. लेकिन रोहित और पुजारा ने मिलकर टीम को संभाला. रोहित 59 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद पुजारा ने कोहली के साथ मिलकर शानदार खेल दिखाया. पुजारा ने जहां 91 रन बनाए वहीं कोहली ने 45 रन बनाए. अभी पुजारा और कोहली दोनों नाबाद हैं.  





Source link

Leave a Comment