IND VS ENG: Because of KL Rahul good performance in the england series mayank aggarwal test career is almost over | IND VS ENG: KL Rahul ने खत्म कर दिया अपने बेस्ट फ्रेंड का करियर? हमेशा के लिए टीम इंडिया से कटा पत्ता!


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कुछ खिलाड़ी उभर कर आए हैं. टेस्ट क्रिकेट में जहां रोहित शर्मा ने कमाल किया है वहीं केएल राहुल ने 2 साल बाद टेस्ट में जबर्दस्त वापसी की. जिसके बाद टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी अब कुछ वक्त के लिए बदलेगी नहीं. 

हालांकि हर कोई इसके बाद खुश नहीं होगा. भारत के पास कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो ओपनिंग बल्ले है और केएल राहुल ने जगह पक्की करने के बाद उन खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है. इसमें सबसे पहला नाम आता है मयंक अग्रवाल का.

अपने बेस्ट फ्रेंड के करियर पर काला साया बने राहुल

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल दोनों काफी करीबी दोस्त है. दोनों ही खिलाड़ी ओपनिंग करते हैं. लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले राहुल का प्रदर्शन इस सीरीज में कमाल का रहा है. उन्होंने अब तक खेले गए तीन मैचों में उन्होंने 252 रन बनाए है. जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है. राहुल ने अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने बेस्ट फ्रेंड मयंक अग्रवाल का पत्ता काट दिया है. 

ऐसे इंग्लैंड में मिला खेलने का मौका

अब आने वाले लंबे समय तक राहुल और रोहित की जोड़ी टेस्ट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकती है. सीरीज की शुरुआत से पहले किसी को इसकी उम्मीद नहीं थी, क्योंकि सीरीज से ठीक पहले शुभमन गिल चोट के कारण पूरे दौरे से बाहर हो गए थे. उसके बाद पहले टेस्ट से पहले ही मयंक चोट के चलते बाहर हो गए. 

ऐसे में केएल ने मौका भुनाया और जिस तरह का प्रदर्शन केएल राहुल ने इस दौरे पर किया है, उसके बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि अब गिल और मयंक के लिए टेस्ट टीम में वापसी के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं. बता दें कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जिगरी दोस्त भी हैं और दोनों खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए नजर आते हैं.

राहुल ने सीरीज में ठोके 252 रन

केएल राहुल अभी तक इस सीरीज में खेले गए तीन टेस्ट मैचों के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. इंग्लिश कप्तान जो रूट इस लिस्ट में 507 रन बनाकर टॉप पर मौजूद हैं. राहुल ने अब तक इस सीरीज की खेली गई 6 पारियों में 42 की औसत से 252 रन बनाए हैं. 

रोहित शर्मा के साथ हिट हुई जोड़ी 

अब तक खेले गए तीन टेस्ट मुकाबलों में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने कुल 6 पारियों खेली हैं. इस दौरान दोनों के बीच एक शतकीय और एक अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई है. यह भारतीय जोड़ी 75 साल की बेस्ट भारतीय ओपनिंग साझेदारी साबित हुई है. इससे पहले 1936 में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने 71 की औसत से रन जोड़े थे.

सीरीज 1-1 से बराबर

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में हार गई. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.

बढ़त बनाने पर हैं नजरें

विराट कोहली की सेना अब इस सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेगी. इस सीरीज का चौथा मैच ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज बड़े स्कोर बना सकते हैं.





Source link

Leave a Comment