IND vs ENG: Bad form of Ajinkya Rahane and Cheteshwar Pujara is a big worry for Virat Kohli |IND vs ENG: खत्म हुआ इन दो दिग्गजों का समय? अब Virat Kohli चाह कर भी नहीं देंगे Playing 11 में जगह


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबलो लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. इस टेस्ट सीरीज में अबतक जहां टीम के बर एक खिलाड़ी ने दमदार प्रदर्शन करके खुद को टीम में मजबूत किया है, वहीं दो दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो एकदम भी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी खराब फॉर्म पूरी टीम के लिए चिंता का एक विषय है. 

पुजारा और रहाणे का समय खत्म? 

ये दो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के सबसे दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा हैं. रहाणे और पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. आखिरी बार ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के दौरान अच्छा खेल दिखा पाए थे, उसके बाद से दोनों का ही खराब समय चल रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी इन दोनों बल्लेबाजों से काफी उम्मीद थी, लेकिन दोनों ही कुछ खास नहीं कर पाए. पुजारा तो दोनों ही पारियों में 20 का स्कोर भी पार नहीं कर पाए. 

इंग्लैंड के खिलाफ भी कहानी ऐसी ही 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि अब ये दोनों बल्लेबाज एक बार फिर से लय में आ जाएंगे, लेकिन अभी भी कहानी में कोई अंतर नहीं नजर आ रहा है. इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा ने 4, तो वहीं रहाणे ने सिर्फ 5 रन बनाए. दूसरी पारी के दौरान मैच बारिश के चलते रोक दिया गया. अब लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में जहां हर एक बल्लेबाज कमाल कर रहा था वहां भी पुजारा और रहाणे की बल्लेबाजी खराब ही रही. पुजारा 9 और रहाणे सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. 

विराट कोहली की बड़ी टेंशन 

पुजारा और रहाणे की खराब फॉर्म से सबसे ज्यादा चिंतित कप्तान विराट कोहली होंगे. टीम के मिडिल ऑर्डर के सबसे दो अनुभवी खिलाड़ियों का खराब फॉर्म से जूझना एक बड़ी बात है. आने वाले मैचों में विराट ना चाहते हुए भी दूसरे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. पुजारा की जगह लेने के लिए सबसे बड़े दावेदार सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्य ने टी20 और वनडे में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और वो टेस्ट क्रिकेट में अपना दम दिखाने के लिए तैयार हैं. रहाणे की जगह हनुमा विहारी को दी जा सकती है. विहारी ने मिडिल ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन किया है और जल्द उनको टीम में एक बार फिर से देखा जा सकता है. 





Source link

Leave a Comment