IND VS ENG: Ajinkya Rahane out of 4th test as suryakumar yadav or hanuma vihari to take his place against england | IND VS ENG: चौथे टेस्ट से बाहर हुए Ajinkya Rahane? इन दो खिलाड़ियों में जगह छीनने की मची होड़!


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. हेडिंग्ले मैदान पर भारत को पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा. पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर ऑलआउट हो जाने वाली टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में मैच की तस्वीर बदलने की कोशिश की. लेकिन कुछ खिलाड़ी नाकाम रहे, इसमें एक नाम ऐसा भी आता है जो जल्दी ही टीम से बाहर किया जा सकता है. 

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस पूरी सीरीज में कुछ कमाल नहीं कर पाए है और ऐसे में अगले मैच में उन्हें टीम से बाहर निकाला जा सकता है.

रहाणे का लगातार फेल होना बड़ी परेशानी 

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) एक बार फिर से अपने बल्ले से कोई कमाल दिखाने में नाकाम रहे, दोनों पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे. रहाणे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. जहां विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया को मुश्किल से निकालने की कोशिश कर रहे थे, वहीं रहाणे ने एक बार फिर निराश किया. 

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए साल 2021 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है और आंकड़े इस बात की गवाही भी देते हैं. अजिंक्य रहाणे ने 2021 में 10 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 21.06 की औसत से महज 358 रन बनाए हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि चौथे टेस्ट मैच में टीम अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप करके हनुमा विहारी या फिर सूर्यकुमार यादव में से किसी एक खिलाड़ी को टीम में जगह दे सकती है.

भारत की शर्मनाक हार

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को हार चुकी है. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. 





Source link

Leave a Comment