IND vs ENG: Ajinkya Rahane gave a big statement on Cheteshwar Pujara before third test |IND vs ENG: अगले टेस्ट में Playing 11 से कटेगा Cheteshwar Pujara का पत्ता? उप-कप्तान Ajinkya Rahane ने दिए ये संकेत


नई दिल्ली: टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा पिछले लंबे समय से काफी खराब फॉर्म का सामना कर रहे हैं. पुजारा के बल्ले से 2 साल से शतक नहीं निकल पाया है और इसके लिए उनकी आलोचना भी जमकर की जाती है. अब टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस बात पर संकेत दिए हैं कि अगले मैच में चेतेश्वर पुजारा को जगह मिलेगी या नहीं.  इसके अलावा रहाणे ने पुजारा की बल्लेबाजी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

पुजारा की बल्लेबाजी पर बोले रहाणे

अजिंक्य रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा भी रन नहीं बना पा रहे हैं. रहाणे का जहां चार पारियों में एग्रिगेट 65 का है तो वहीं पुजारा का मौजूदा सीरीज में एग्रिगेट 70 का है. रहाणे ने पुजारा की बल्लेबाजी पर कहा, ‘पुजारा और मैं लंबे समय से खेल रहे हैं. हमें पता है कि दबाव से और स्थिति से कैसे पार पाना है. हम उनके लिए चिंतित नहीं है. हम सिर्फ टीम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. जो भी हमारे नियंत्रण में नहीं है, हम उस बारे में नहीं सोच रहे हैं.’ रहाणे के इस बयान से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभी टीम इंडिया से पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाज का पत्ता नहीं कटेगा.  

ये बल्लेबाज कर सकता है रिप्लेस

दरअसल जब से पुजारा खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं तब से ही ये बात की जा रही हैं कि जल्द ही टीम से उनका पत्ता कटने वाला है. कई दिग्गजों का मानना है कि सूर्यकुमार यादव टीम में पुजारा की जगह ले सकते हैं. सूर्यकुमार ने कई मौकों पर खुद को साबित किया है और वो जल्द ही भारत की टेस्ट टीम में भी दिख सकते हैं. 

लंबे समय से रहाणे ने भी नहीं जड़ा शतक

रहाणे ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक जड़ा था. इसके बाद से रहाणे ने 16 टेस्ट पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक लगाए हैं. रहाणे ने कहा, ‘लॉर्ड्स में खेली गई पारी मेरे लिए संतोषजनक थी. मैं योगदान देने पर भरोसा रखता हूं. मैं सिर्फ टीम के बारे में सोचता हूं. मेरा मानना है कि 61 या 62 रन का योगदान देना भी महत्वपूर्ण है. यह संतोषजनक है.’





Source link

Leave a Comment