IND VS ENG 5th Test cancelled due to covid-19 affect on World test championship points table | भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट रद्द होने से WTC के Point Table पर क्या पड़ा फर्क?


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था. पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया है कि मैनचेस्टर में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट मैच का पहला दिन टाल दिया गया था. फैंस को इस मैच का बेस्रबी से इंतजार था लेकिन सबके सपनों पर पानी फिर गया. टीम इंडिया का इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सपना कुछ वक्त के रूक गया है. टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप मच गया था, दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से इस मैच को रद्द करने का फैसला किया.

क्या होगा सीरीज का नतीजा?

इस मुकाबला रद्द होने के बाद एक बहुत बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि क्या इस मैच को ड्रॉ माना जाएगा? हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि इस मैच का आयोजन बाद में किया जाएगा और इसलिए अभी इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और इसका नतीजा आखिरी मैच होने के बाद ही किया जाएगा.  

WTC के Point Table की स्थिति?

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा है और उसकी स्थिति पहले जैसी ही है. टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से होगी. जीत के लिए 12 प्वॉइंट्स, टाई मैच के लिए छह प्वॉइंट्स, ड्रॉ मैच के लिए चार प्वॉइंट्स और हार के लिए कोई प्वॉइंट नहीं होगा. इस टेबल में भारत 26 प्वॉइंट्स के साथ सबसे ऊपर है, जबकि दूसरे नंबर पर उसका चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान है.

बता दें कि जीतने पर 100 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, टाई पर 50 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, ड्रॉ पर 33.33 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स और हारने पर 0 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स होगा.

 





Source link

Leave a Comment