INd vs ENG 3rd Test Updates: India vs England Rishabh Pant gloves 3rd Test gloves controversy team india | Ind vs Eng: ऋषभ पंत के ग्लव्स पर मचा बवाल, अंपायरों से बात करते दिखे कोहली


लीड्स: भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज में विवादों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. दरअसल,  लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग ग्लव्स को लेकर बवाल मच गया है. तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऋषभ पंत से उनके विकेटकीपिंग ग्लव्स पर लगे टेप को हटाने के लिए कहा गया था.

ऋषभ पंत के ग्लव्स पर मचा बवाल

लीड्स टेस्ट के दौरान मैच अधिकारियों एलेक्स व्हार्फ और रिचर्ड केटलबोरो ने ऋषभ पंत से कहा कि वे अपने विकेटकीपिंग ग्लव्स पर लगे टेप को हटाएं. इस दौरान कप्तान विराट कोहली को भी काफी देर तक मैदानी अंपायरों के साथ बातचीत करते देखा गया.

अंपायरों ने ऋषभ पंत से टेप हटाने को कहा

तीसरे सेशन की पहली गेंद फेंके जाने से पहले मैदानी अंपायरों ने ऋषभ पंत से उनके दस्तानों पर लगी टेप हटाने को कहा, क्योंकि इस टेप ने चौथी और पांचवीं उंगली को जोड़ रखा था. क्रिकेट के नियम 27.2.1 के अनुसार टेप सिर्फ तर्जनी और उंगूठे के बीच लगाई जा सकती है.

ये हैं क्रिकेट के नियम 

नियमों के अनुसार दस्तानों पर तर्जनी (अंगूठे के साथ वाली उंगली) और अंगूठे को जोड़ने के अलावा किन्हीं और उंगलियों को बांधा नहीं जा सकता.’ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इस मामले पर कहा, ‘उंगलियों को टेप से जोड़ने को लेकर कई नियम हैं, लेकिन हम जो तीसरे अंपायर, रिचर्ड इंलिंगवर्थ, से सुन रहे हैं कि पंत को इसकी इजाजत नहीं थी. वह अपने दस्तानों को ऐसे नहीं बांध सकते.’

नासिर हुसैन ने किया कमेंट 

मजे की बात ये रही कि टी-ब्रेक से पहले आखिरी गेंद पर डेविड मलान को विकेटों के पीछे पकड़े जाने के बाद अंपायरों ने ऋषभ पंत के दस्ताने से टेप हटवाए. उस समय कमेंटेटर नासिर हुसैन और डेविड लॉयड ने दर्शकों के भ्रम को स्पष्ट किया.





Source link

Leave a Comment