IND vs ENG 3rd test: Jarvo 69 banned for lifetime after third test match at Leeds |IND vs ENG 3rd test: इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए बल्लेबाजी करने आए इस ‘क्रिकेटर’ पर लगा लाइफटाइम बैन!


नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में करारी मात झेलनी पड़ी. इस मैच को इंग्लिश टीम ने चार दिनों के अंदर पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. लेकिन इस मैच में एक हरकत ऐसी भी हुई जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. पिच इंवेडर (Pitch Invader) के नाम से मशहूर शख्स ‘जारवो’ (Jarvo) ने एक बार फिर मैदान में घुसपैठ की है, लेकिन अब उनका अंदाज कुछ जुदा था.

लॉर्ड्स में भी घुसा था जारवो

आपको याद होगा कि पिछले लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) के दौरान जारवो (Jarvo) ग्राउंड में घुस गया था, उसने टीम इंडिया की जर्सी नंबर ’69’ पहनी हुई थी. वो सिक्योरिटी गार्ड्स के सामने खुद को भारतीय क्रिकेट टीम का मेंबर बताने लगा. जारवो को ऐसा करता देख मोहम्मद सिराज और बाकी खिलाड़ी अपनी हंसी नहीं रोक पाए.

 

अब मिली बड़ी सजा

यॉर्कशर काउंटी के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लॉर्ड्स में खेले गए पिछले टेस्ट मैच के बाद हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जार्वो69′ को सुरक्षा में सेंध लगाने पर आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा. जार्विस ने भारतीय टेस्ट की जर्सी में खेल के दौरान मैदान में आकर काफी सुर्खियां बटोरी लेकिन यॉर्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब इसे सुरक्षा में सेंध लगाने के तौर पर देख रहा है और उसे अब उसे लीड्स मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी.

लगाया गया जुर्माना

यॉर्कशर काउंटी के प्रवक्ता से जब पीटीआई-भाषा ने पूछा कि वे इस तरह के मामलों से कैसे निपटते हैं तो उन्होंने कहा, ‘हां, डेनियल जार्विस को हेडिंग्ले से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. हम आर्थिक जुर्माना भी लगाएंगे.’ यह पूछे जाने पर कि इस तरह की शर्मिंदगी से बचने के लिए क्या उपाय किए जाएंगे, प्रवक्ता ने कहा, ‘पिछले दिनों की तरह, किसी को भी रोकने के लिए प्रबंधक मौजूद होंगे.’

रोहित के आउट होने के बाद घुसा मैदान में

शुक्रवार को रोहित शर्मा आउट हुए थे तो जार्विस पैड और हेलमेट लगाकर मैदान में घुस गया, इस दौरान किसी दर्शक ने उसके लिए एक बल्ला भी मैदान में फेंक दिया. उसने हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी लगा रखा था. जब वह बल्लेबाजी के लिए ‘गार्ड’ ले रहा था तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर किया. इससे पहले  वह दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान लार्ड्स मैदान पर घुसा था और भारतीय टीम के लिए फील्डरों को सजाने जैसी प्रतिक्रिया कर रहा था. उसकी इस हरकत से मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे.

 





Source link

Leave a Comment