IND vs ENG 3rd test: Ajinkya Rahane’s career is almost over? has been flop since a long time |IND vs ENG: खत्म हुआ टीम इंडिया के इस दिग्गज का करियर? भारत की हार में बना सबसे बड़ा विलेन!


नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर सीरीज के तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रन से हार गई है. लॉर्ड्स टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया तीसरे टेस्ट को हारकर अपनी बढ़त गंवा चुकी है. पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर ऑलआउट हो जाने वाली टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में मैच की तस्वीर बदलने की कोशिश की. लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा भी है जो इस पूरी ही सीरीज में कुछ कमाल दिखाने में नाकाम रहा है. 

फिर फ्लॉप रहा ये बल्लेबाज

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर से अपने बल्ले से कोई कमाल दिखाने में नाकाम रहे. रहाणे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. जहां विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया को मुश्किल से निकालने की कोशिश कर रहे थे, वहीं रहाणे ने एक बार फिर निराश किया. 

करियर की सबसे खराब फॉर्म में रहाणे

अजिंक्य रहाणे इस वक्त अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शतक ठोकने वाले रहाणे उस पारी के बाद से कुछ नहीं कर पाए हैं. इस मैच की पहली पारी में भी रहाणे 18 रन ही बना पाए थे. इस पूरी सीरीज में जडेजा ने सिर्फ एक हाफ-सेंचुरी बनाई है. ऐसे में अगले मैच से उनका बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है. 

रहाणे की जगह अगले मैच में विराट कोहली सूर्यकुमार यादव या हनुमा विहारी में से किसी एक बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर के अच्छे बल्लेबाज हैं और अब इन्हें पहली बार इस सीरीज में टीम में जगह दी जा सकती है. 

रोहित बन सकते हैं उपकप्तान 

अगर अगले टेस्ट से अजिंक्य रहाणे की छुट्टी हुई तो रोहित शर्मा को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है. रोहित सीमित ओवर क्रिकेट में पहले से ही भारत के उपकप्तान हैं और अब टेस्ट फॉर्मेट में भी उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है. 

भारत ने हारा मुकाबला 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को हार चुकी है. के एकदम करीब है. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. 





Source link

Leave a Comment