Hardik pandya to ruled out of t20 world cup as he is in bad form ravi shastri says he is a match winner IPL 2021 | टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी? शास्त्री ने दिया बड़ा बयान


मुंबई: टी20 वर्ल्ड इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में यूएई और ओमान में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए भारतीय टीम सबसे बड़ी दावेदार है. हालांकि टीम इंडिया की टेंशन खत्म नहीं हो रही है. दरअसल टीम का सबसे बड़े मैच विनर हार्दिक पांड्या फॉर्म में नहीं हैं. ऐसे में उनको लेकर अलग अलग प्रतिक्रियाए आ रही हैं.

वर्ल्ड कप टीम से बाहर होंगे हार्दिक? 

दरअसल मौजूदा आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या की फॉर्म चिंता का एक विषय बना हुआ है. सबसे बड़ी समस्या तो ये है कि हार्दिक ने अबतक इस सीजन में गेंदबाजी नहीं की है. उन्हें टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में जगह दी जाती है और उनका गेंदबाजी नहीं करना काफी दिक्कत की बात है. यही समस्या अब सेलेक्टर्स के सामने भी खड़ी हो गई है और रिपोर्ट्स से ये बात भी सामने आई है कि सेलेक्टर्स सिर्फ बल्लेबाजी के लिए हार्दिक को जगह नहीं देंगे. 

हार्दिक पर बोले शास्त्री

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हार्दिक पांड्या आत्मविश्वास से भरे हुए खिलाड़ी हैं और अगर वह फॉर्म में रहे तो चाहे मुंबई इंडियंस हो या टीम इंडिया के लिए, वह चार-पांच मैच विजयी स्कोर बना सकते हैं. हार्दिक टी20 विश्व कप टीम में शामिल हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वर्कलोड बढ़ने को लेकर सतर्क है.

हार्दिक आत्मविश्वास से भरे हैं: शास्त्री 

शास्त्री ने कहा, ‘हार्दिक आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं और कभी-कभी जब आप 100 प्रतिशत नहीं होते हैं, तो यह आपके दिमाग से खेल सकता है इसलिए मुंबई इंडियंस की तरह से यह महत्वपूर्ण था कि वह पहले मैदान में जाए और फिर रन बनाए’.

उन्होंने कहा, ‘धीरे-धीरे हार्दिक को प्रतिस्पर्धी मैच में लाना बहुत महत्वपूर्ण था. मैं हार्दिक को लंबे समय से जानता हूं, वह एक आत्मविश्वास से भरपूर खिलाड़ी है, एक बार जब वह फॉर्म में आ जाते हैं तो वह 4-5 मैच जीतने वाले स्कोर बना सकते हैं’.

क्या पूरी तरह फिट हैं हार्दिक?

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच माहेला जयवर्धने ने भी शुक्रवार को कहा था कि टीम मौजूदा आईपीएल 2021 में हार्दिक से गेंदबाजी कराने में जल्दबाजी नहीं करेगी क्योंकि अगर उनपर दबाव दिया गया तो वह संघर्ष कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल में हार्दिक की गेंदबाजी की संभावना का आकलन रोजाना किया जाएगा.

हार्दिक के बाहर होने से बड़ा नुकसान 

हार्दिक पांड्या अगर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाते हैं तो इससे भारतीय टीम को बड़ा नुकसान होगा. दरअसल हार्दिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सिर्फ 2-3 ओवरों में मैच का पासा पूरी तरह पलट सकते हैं. इसके अलावा वो गेंद से भी विकेट्स निकालते हैं. लेकिन उनकी फॉर्म से भारतीय फैंस बेहद चिंता में हैं.





Source link

Leave a Comment