Harbhajan Singh congratulates Neeraj Chopra after winning gold, Gautam Gambhir reacts |नीरज चोपड़ा की जीत पर भज्जी ने कही ऐसी बात, गंभीर बोले- ये नहीं बोलना चाहिए!


नई दिल्ली: भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो के फाइनल में इतिहास रच दिया है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल किया है. नीरज ने 87.58 की बेस्ट दूरी तय करते हुए गोल्ड पर कब्जा किया. जहां एक तरफ नीरज ने पूरे देश का नाम रोशन किया वहीं सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई है.

गंभीर ने किया ये ट्वीट 

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का एक वीडिया को पोस्ट किया है. दरअसल नीरज के गोल्ड जीतने के बाद हरभजन ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा, ‘ये जीत वर्ल्ड कप 2011 की जीत से भी बड़ी है.’ तभी इस वीडियो को शेयर करते हुए गंभीर ने एक ट्वीट करते हुए कहा ‘ये सच है हरभजन, लेकिन आपको ऐसा नहीं कहना चाहिए था! आपको ये बात नहीं कहनी चाहिए थी. आपको ऐसा कभी नहीं कहना चाहिए था!’

 

गंभीर ने क्यों कही ये बात? 

गंभीर ने हरभजन से ये बात इसलिए कही क्योंकि कुछ दिन पहले जब भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल के बाद ओलंपिक में मेडल जीता तो गंभीर ने भी एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ये जीत 1983, 2007 और 2011 के क्रिकेट वर्ल्ड कप से भी बड़ी है. इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था. 

नीरज ने रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक जैवलिन थ्रो के फाइनल में नीरज चोपड़ा शुरुआत से ही सबसे आगे रहे. उन्होंने अपनी पहली ही कोशिश में 87.03 मीटर की दूरी तय की है. वहीं दूसरी बार में उन्होंने 87.58 की दूरी तय करी. इसी के साथ उन्होंने अपने क्वालिफिकेशन रिकॉर्ड से भी ज्यादा दूर भाला फेंका है. जैवलिन थ्रो में ये भारत का अब तक का सबसे पहला मेडल है. इतना ही नहीं एथलेटिक्स में भी ये भारत का पहला गोल्ड मेडल है.   

   





Source link

Leave a Comment