golden boy Neeraj Chopra talks about his girlfriend and marriage with kapil dev tokyo olympics hindi news | गोल्डन बॉय Neeraj Chopra ने Kapil Dev से कही दिल की बात, गर्लफ्रेंड और शादी को लेकर खोले राज


नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने गोल्ड पर निशाना लगाकर इतिहास रच दिया. जैवलिन थ्रो फाइनल में नीरज ने 87.58 की सर्वश्रेष्ठ दूरी तय करते हुए गोल्ड पर कब्जा किया. ये गोल्ड मेडल बेहद खास है क्योंकि भारत ने 13 साल बाद ओलंपित में सोना जीता है.

23 साल के इस खिलाड़ी के चर्चे पूरी दुनिया में हो रहे, भारत में तो नीरज (Neeraj Chopra) सबसे एलिजबल बैचलर माने जा रहे हैं. लोग उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं. नीरज एक जबर्दस्त खिलाड़ी तो है ही वो साथ ही में बेहद हैंडसम भी हैं, ऐसे में गूगल पर यूजर्स उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में सर्च कर रहे हैं.

अपनी शादी को लेकर बोले नीरज 

कपिल देव (Kapil Dev) ने नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से बातचीत की. उस दौरान इस दिग्गज क्रिकेटर ने उनसे शादी का सवाल कर लिया. नीरज ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वो अभी पूरा फोकस सिर्फ और सिर्फ स्पोर्ट्स पर कर रहे हैं’.

 

जब नीरज (Neeraj Chopra) से पूछा गया कि शादी के लिए कोई उन पर दवाब तो नहीं डाल रहा, तब गोल्डन बॉय ने कहा कि नहीं, फिलहाल तो मेरा पूरा फोकस खेल की तरफ है. ये सब चीजें तो चलती रहेंगी. लेकिन अभी मैं सिर्फ अपने खेल पर ही ध्यान देना चाहता हूं.’  नीरज ने बताया कि अगर उनको कोई लड़की पसंद आई तो वह अपने घर वालों से बात करेंगे और शादी करेंगे. 

नीरज ने रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो फाइनल में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) शुरुआत से ही सबसे आगे रहे. उन्होंने अपनी पहली ही कोशिश में 87.03 मीटर की दूरी तय की है. वहीं दूसरी बार में उन्होंने 87.58 की दूरी तय करी. इसी के साथ उन्होंने अपने क्वालिफिकेशन रिकॉर्ड से भी ज्यादा दूर भाला फेंका है. जैवलिन थ्रो में ये भारत का अब तक का सबसे पहला मेडल है. इतना ही नहीं एथलेटिक्स में भी ये भारत का पहला ही मेडल है.

 

13 साल बाद मिला गोल्ड

ओलंपिक खेलों में ये भारत का 13 साल बाद पहला गोल्ड मेडल है. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से पहले बीजिंग ओलंपिक में शूटिंग में अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड मेडल जीता था. ये ओलंपिक में भारत का कुल दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड है. इससे पहले भारत ने हॉकी में 8 गोल्ड मेडल जीते हैं.  





Source link

Leave a Comment