German pentathlon coach Kim Raisner thrown out of Tokyo Olympics Games for punching a horse Saint Boy, Annika Schleu| Tokyo Olympics: इस बेरहम कोच ने घोड़े पर किया हमला, मिली ऐसी सजा


टोक्यो: ओलंपिक (Olympics) में वीमेंस मॉडर्न पेंटाथलॉन (Modern Pentathlon) इवेंट के दौरान घोड़े (Horse) को पीटना जर्मनी (Germany) की एक कोच को बेहद महंगा पड़ गया. इस घटना के बाद किम रेस्नर (Kim Raisner) एनिमल लवर्स के निशाने पर आ गईं. अब उनपर कार्रवाई की गई है.

घोड़े को पंच लगाने का वीडियो वायरल

जर्मनी (Germany) की खिलाड़ी अन्निका श्लेउ (Annika Schleu) की कोच किम रेस्नर (Kim Raisner) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद किम को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से सस्पेंड कर दिया गया. उनका निलंबन महज इस ओलंपिक के लिए लागू रहेगा, जो 8 अगस्त को खत्म हो रहा है.
 

यह भी पढ़ें-  ‘काश मैं ओलंपिक मेडल जीत पाती’ चौथी पोजीशन पाने पर टूट गया अदिति अशोक का दिल
 

गोल्ड न जीतने की सजा घोड़े को दी

टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि कोच किम रेस्नर (Kim Raisner) ‘सेंट बॉय’ (Saint Boy) नामक घोड़े पर हमला कर रही हैं यह घोड़ा इवेंट के दौरान शो जंपिंग दौर में बाड़ (रुकावट) को नहीं कूदा था, जिससे जर्मनी (Germany) की खिलाड़ी अन्निका श्लेउ (Annika Schleu) गोल्ड मेडल जीतने से चूक गईं.

 

 

 

UIPM ने की कार्रवाई

अंतरराष्ट्रीय मॉडर्न पेंटाथलॉन संघ (Union Internationale de Pentathlon Moderne) ने किम रेस्नर (Kim Raisner) की वीडियो फुटेज की जांच के बाद कहा, ‘‘ऐसा लग रहा कि वह अपने मुक्के से घोड़े पर हमला कर रही है और उनका यह कदम नियमों  का उल्लंघन माना जाएगा.’

 

कैसे खेला जाता है मॉडर्न पेंटाथलॉन?

ओलंपिक (Olympics) की घुड़सवारी के मॉडर्न पेंटाथलॉन (Modern Pentathlon) इवेंट में घुड़सवारों को अनजान घोड़े पर तय वक्त के भीतर जंपिंग कोर्स पर करतब (खेल) करना होता है. इस कॉम्पिटीशन के लिए सिर्फ 20 मिनट पहले खिलाड़ियों को उनके घोड़े दिए जाते हैं. 


अन्निका श्लेउ (फोटो-Reuters)

 





Source link

Leave a Comment