Gautam Gambhir says pakistan team will be under pressure against indian team ICC T20 world cup | भारत-पाकिस्तान मैच से पहले गरमाया माहौल, Gautam Gambhir ने किया Babar Azam पर पलटवार


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 का घमासान शुरू होगा. 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा. इस हाईवोल्टेज मुकाबले का फैंस बेस्रबी से इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भारत को चेतावनी दी है, वहीं अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पलटवार किया है. 

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि पाकिस्तान जब भारत के साथ 24 अक्टूबर को आईसीसी टी 20 विश्व कप मुकाबले में खेलेगा तो उस पर भारी दबाव होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप-2 का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस ग्रुप में इन दो टीमों के अलावा न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो क्वालीफाईंग टीमें भी होंगी.

पाकिस्तान पर रहेगा दवाब: गंभीर 

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि इससे पाकिस्तान पर भारी दबाव होगा क्योंकि भारत का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 का रिकॉर्ड है. हमें इस बारे में बात नहीं करनी चाहिए कि क्या भारत पर दबाव होगा. पाकिस्तान पर इसका दबाव होगा क्योंकि उनसे काफी उम्मीदें होंगी’.

उन्होंने कहा, ‘अगर देखा जाए तो इस वक्त भारत पाकिस्तान से काफी बेहतर है. हां, टी 20 में कोई भी किसी को हरा सकता है. हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते. अफगानिस्तान जैसी टीम भी कई बार भारी पड़ जाती है. ऐसा ही पाकिस्तान के साथ है लेकिन दबाव पाकिस्तानी टीम पर होगा’.

पाक के खिलाफ टीम इंडिया की जीत पक्की!

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि भारत ने 2007 टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच जीता था और इसके बाद उसने आराम से शेष टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित किया था.

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, ‘जब हमने 2007 टी20 विश्व कप में जीत हासिल की तो हमारा पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ था जो धुल गया था. इसके बाद हमारा पहला मुकाबला पाकिस्तान से हुआ. टूर्नामेंट के शुरूआत में पाकिस्तान के साथ खेलना महत्वपूर्ण है’.

उन्होंने कहा, ‘आपको पाकिस्तान के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ती. आप उनके साथ पहली ही खेल चुके होते हैं जिसके बाद आप शेष टूर्नामेंट में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. मुझे दोनों देशों के लिए काफी खुशी है कि ये एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे’.

बौखला गए बाबर आजम

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 24 अक्टूबर को दुबई में आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत के साथ होने वाले मुकाबले से पहले कहा कि उनकी टीम के लिए तो टी20 वर्ल्ड कप घरेलू आयोजन जैसा है. आईसीसी ने मंगलवार को इस आयोजन की घोषणा की. इसका आयोजन मूल रूप से भारत में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया है.

आईसीसी की वेबसाइट पर आजम (Babar Azam) ने कहा, ‘टी20 विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा हमें इस बहुप्रतीक्षित वैश्विक टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारियों में एक कदम आगे लाती है. आजम ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप एक घरेलू आयोजन की तरह है, क्योंकि यूएई एक दशक से अधिक समय से उनकी टीम का आयोजन स्थल है.

2019 के बाद अब आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच 2013 से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है और इनके बीच मुकाबला सिर्फ आईसीसी इवेंट में ही देखने को मिलता है. भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 2019 में इंग्लैंड में वनडे विश्व कप में मैच खेला था और उसे जीत मिली थी.

आईसीसी टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होगा और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा.





Source link

Leave a Comment