Former West Indies captain Darren Sammy big statement on T20 World Cup | टी20 वर्ल्ड शुरू नहीं हुआ और हवा में उड़ रहा है ये दिग्गज, ट्रॉफी जीतने का किया दावा


दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में खेला जाएगा. क्रिकेट के इस महाकुंभ का हर कोई इंतजार कर रहा हैं और हर टीम अपने तरीके से इसकी तैयारियों में जुटी है. किस टीम पर किसा पलड़ा किस पर भारी है इस बारे में बयान आते रहते हैं. लेकिन हाल ही में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने कुछ ऐसा कहा है जिससे लग रहा है कि उनकी टीम ओवर कॉन्फिडेंट है. 

ओवर कॉन्फिडेंट लगे डेरेन सैमी

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी का कहना है कि गत चैंपियन वेस्टइंडीज टी 20 विश्व कप की ट्रॉफी के लिए पूरी तरह तैयार है. सैमी ने आईसीसी डिजिटल शो में कहा, ‘मुझे इसमें दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है. विंडीज टी 20 विश्व कप के लिए तैयार है. जब आप विंडीज को देखते हैं और लोग कई बार कहते हैं कि मैं एकतरफा बात कर रहा हूं. लेकिन आप आखिरी चार टूर्नामेंट को देखें हम सेमीफाइनल में पहुंचे हैं जिसमें से दो बार हमने इसे जीता है’.

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं. कप्तान कीरोन पोलार्ड समर्थन करते हैं. उनके अलावा क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, जैसन होल्डर, फैबियन एलेन और एविन लुइस है. मेरे पास ऐसे कई खिलाड़ियों की लिस्ट है जो किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं’.

वर्ल्ड कप के लिए तैयार है विंडीज: सैमी 

सैमी के नेतृत्व में विंडीज ने साल 2012 और साल 2016 में टी 20 विश्व कप जीता है उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी वातावरण में अच्छे से ढलते हैं और उन्हें उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के अलावा ग्रुप-1 से इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में जाएगी.

सैमी ने कहा, ‘आप इंग्लैंड को देखें जिन्होंने काफी शानदार टी 20 क्रिकेट खेला है. साल 2016 की वह उपविजेता है. दो वेन्यू ऐसे है जहां पिच समान रहती है, भारत और कैरेबियन. उन्होंने वहां फाइनल में पहुंचकर इसे जीता. उनके खिलाड़ी वातावरण में आसानी से ढलते हैं’.

उन्होंने कहा, ‘आप ऑस्ट्रेलिया को देखें जिन्होंने अबतक इसका खिताब नहीं जीता है और वह इसे पाने के लिए तमाम कोशिश कर रहे हैं. उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं, कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो आईपीएल में खेलते हैं और वातावरण को बखूबी समझते हैं’.

बता दें कि पुरुष टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होगा. सुपर-12 के मुकाबले 23 अक्टूबर से शुरू होंगे.

 
 

 





Source link

Leave a Comment