Former Pakistan captain Shahid Afridi married her cousin sister at the age of 20 years |2-3 नहीं बल्कि 5 बच्चों का पिता है ये पाक क्रिकेटर, अपनी ही कजिन बहन से की थी शादी


नई दिल्ली: क्रिकेटर्स अपने खेल के साथ-साथ पर्सनल लाइव को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं. वहीं अगर बात पाकिस्तानी खिलाड़ियों की हो तो बड़े-बड़े विवादों में उनका नाम रहता है. लेकिन अपने निजी जीवन को लेकर भी पाकिस्तानी खिलाड़ी खबरों में बने ही रहते हैं. पाकिस्तान के कई खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिन्होंने अपनी ही कजिन बहन से शादी रचाई थी. 

इस खिलाड़ी ने कजिन बहन से की शादी 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे एकसाथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 2000 में 20 साल की उम्र में नादिया से शादी की थी. नादिया रिश्ते में उनकी ममेरी बहन लगती हैं.

5 बच्चों के पिता हैं अफरीदी

नादिया, शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं. इसके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी ही चचेरी बहन से शादी कर चुके हैं. इन खिलाड़ियों में ज्यादातर खिलाड़ी पाकिस्तान के ही हैं. इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाड़ी भी ऐसा कर चुके हैं.

बाबर आजम भी करेंगे कजिन बहन से शादी 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भी अगले साल शादी करने जा रहे हैं. हैरान करने वाली ये बात सामने आई है कि बाबर अपनी ही चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं. बाबर (Babar Azam) के साथ उनकी कजिन की शादी अगले साल होगी. बता दें कि बाबर अपनी चचेरी बहन के साथ सगाई कर चुके हैं.

और भी खिलाड़ी कर चुके हैं ऐसा

अफरीदी (Shahid Afridi) और बाबर के अलावा बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू के साथ विवाह बंधन में बंध गए थे. बांग्लादेश के ही एक और क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई थी.  





Source link

Leave a Comment