Former ACB Chairman Azizullah Fazli has been re-appointed as ACB acting Chairman Taliban | अफगानिस्तान क्रिकेट में इस तरह घुसे तालिबानी, क्रिकेट बोर्ड में नए चेयरमैन की एंट्री


काबुल: अफगानिस्तान के पूरे देश पर तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है. सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान से आ रही फोटोज और वीडियो बेहद दर्दनाक हैं. वहां के हालात बेहद खराब हैं और अब तालिबान की नजरें अफगानिस्तान के क्रिकेट बोर्ड पर पड़ गई हैं.

अब अजिजुल्लाह फजली को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं. तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने तथा राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़कर जाने के बाद एसीबी में फजली की नियुक्ति बड़ा घटनाक्रम है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेयरमैन

एसीबी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व एसीबी चेयरमैन फजली को बोर्ड का दोबारा कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया गया है. वह आगामी प्रतियोगिताओं के लिए एसीबी के नेतृत्व और कार्रवाई की देखरेख करेंगे’.

 

फजली इससे पहले अतीफ मशाल के पद से इस्तीफा देने के बाद एसीबी के चेयरमैन बने थे. उनका कार्यकाल सितंबर 2018 से जुलाई 2019 तक रहा था. उनके पद से हटने के बाद फरहान यूसुफजई चेयरमैन बने थे. फजली अफगानिस्तान क्रिकेट के साथ करीब दो दशक से जुड़े हुए हैं. वह देश में खेल की स्थापना करने वाले खिलाड़ियों के शुरुआती समूह में शामिल थे. अपना खेल करियर समाप्त होने के बाद, उन्होंने एसीबी के उपाध्यक्ष और सलाहकार के रूप में भी काम किया.

तालिबान से अब क्रिकेट को खतरा

हाल ही में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर और पत्रकार इब्राहिम मोमंद ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में बंदूकों से लैस तालिबानी एक हॉल में नजर आ रहे हैं. बता दें कि ये हॉल अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मुख्यालय ही है. इस फोटो को शेयर करते हुए खुद इब्राहिम मोमंद ने ही ये जानकारी लोगों को दी है. 

 

इस फोटो में एक और हैरानी वाली चीज देखने को मिली. दरअसल अफगानिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर अब्दुल्लाह मजारी भी तालिबानियों के साथ इस फोटो में मौजूद थे. 2010 में अफगानिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले मजहारी ने 2 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं. इसके अलावा मजहारी ने 21 फर्स्ट क्लास, 16 लिस्ट ए और 13 टी-20 मुकाबले भी खेले हैं.





Source link

Leave a Comment