Football Legend Roger Hunt who won world cup for England died at the age of 83 |वर्ल्ड कप जीतने वाले इस खिलाड़ी ने कहा दुनिया को अलविदा, शोक में डूबा खेल जगत


लीवरपूल: इंग्लैंड की विश्व कप विजेता फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर और लीवरपूल के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रोजर हंट का निधन हो गया. वह 83 साल के थे. लिवरपूल क्लब ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. इसके अलावा क्लब ने ये भी बताया कि वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

इंग्लैंड को जिताया था वर्ल्ड कप

वह 1966 में वेस्ट जर्मनी को फाइनल में 4-2 से हराने वाली इंग्लैंड की टीम का भी हिस्सा थे. इंग्लैंड का यह इकलौता विश्व कप खिताब है. उन्होंने टूर्नामेंट के छह मैचों में तीन गोल किये थे. लीवरपूल ने हंट के बारे में बताया कि लंबी बीमारी के बाद सोमवार को उनका निधन हुआ. वह लीवरपूल के दूसरे सर्वोच्च गोल स्कोरर रहे हैं. उन्होंने इस क्लब के लिए 492 मैचों में 285 गोल किये हैं. वह 1964 और 1966 में लीग खिताब जीतने वाली लीवरपूल टीम का हिस्सा थे. 

 

क्लब ने जताया शोक

लिवरपूल ने रोजर के निधन पर शोक जताया है. एक ट्वीट करते हुए लिवरपूल ने कहा, ‘हम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रोजर हंट के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. इस दुखद और कठिन समय में लिवरपूल फुटबॉल क्लब रोजर के परिवार और दोस्तों के साथ हैं.’ बता दें कि रोजर का जन्म 1938 में हुआ था. 

अपने समय के दिग्गज खिलाड़ी

रोजर हंट अपने समय के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक थे. उनकी गोल करने की क्षमता को लेकर पूरी दुनिया में उनका बोलबाला था. लीवरपूल जैसे बड़े क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल मारने वाले खिलाड़ियों में शामिल होना कोई आम बात नहीं है. आज इस दिग्गज खिलाड़ी के जाने पर पूरी दुनिया और फैंस शोक में डूबे हुए हैं. फुटबॉल जगत में हमेशा हंट को याद रखा जाएगा.  





Source link

Leave a Comment