farokh engineer slams english media for blaming Virat Kohli and Ravi Shastri for cancelled 5th test IND VS ENG | Virat Kohli-Ravi Shastri के बारे में गलत बोलने पर भड़का ये दिग्गज, दिया ये मुंहतोड़ जवाब


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का कोई नतीजा नहीं निकल सका. 2-1 से सीरीज में आगे चल रही भारतीय टीम के खेमे में कोरोना वायरस का कहर जमकर टूटा, जिसके बाद आखिरी मुकाबला रद्द करना पड़ा. हालांकि अब भी उम्मीदें हैं कि ये दोबारा खेला जाएगा.टीम इंडिया के खेमे में कोरोना घुसने के लिए इंग्लिश खिलाड़ी और इंग्लिश मीडिया रवि शास्त्री और विराट कोहली को जिम्मेदार बता रही हैं.

कोहली और शास्त्री की लापरवाही?

दरअसल दरअसल मुख्य कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली टेस्ट सीरीज के दौरान एक पुस्तक लॉन्च कार्यक्रम में शामिल हुए थे. जबकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों से कहा था कि वे कोविड ​​​​-19 के खतरे के कारण किसी भी सार्वजनिक समारोह में शामिल न हों. जो खिलाड़ी इवेंट में नजर आए, उनमें कोहली के अलावा अजिंक्‍य रहाणे, चेतेश्‍वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव समेत सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍य भी मौजूद थे. हालांकि पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज फारुख इंजीनियर टीम इंडिया के सपोर्ट में सामने आए हैं.

कोहली और शास्त्री को मिला फारुख का साथ

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने कहा कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को उनकी किताब के लॉंच के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता.  इंजीनियर ने स्पोर्ट्स तक को दिए एक इंटरव्यू में कहा, लोग इसके लिए रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए चमत्कार किया है. रवि और विराट दोनों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. आप उन्हें बुक लॉन्च पर जाने के लिए दोषी नहीं ठहरा सकते. वे होटल के बाहर नहीं गए. वे अंदर थे, किसी को दोष देना बहुत आसान है.

इसमें कोहली-शास्त्री की कोई गलती नहीं: फारुख

इंजीनियर ने कहा, लोग सेल्फी के लिए हमारे पास आते रहते हैं, और हर समय आप ना नहीं कह सकते. रवि और विराट ने यह किया होगा, या लोगों से हाथ मिलाया होगा. लेकिन उन्हें कैसे पता चलेगा कि कोई कोविड पॉजिटिव है, तो आप मैं वास्तव में रवि और विराट को दोष नहीं दे सकता, हालांकि मेरा मानना है कि उन पर बहुत सारा दोष लगाया जा रहा है.

पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम की उपलब्धता के बारे में मीडिया में खराब प्रभाव से इंजीनियर हैरान रह गए. यह बड़ी खबर है लेकिन निराशाजनक खबर भी है. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है क्योंकि हमें खराब रिपोर्ट मिल रही है. एक तरफ, मैं सुन रहा हूं कि सभी 11 भारतीय खिलाड़ी खेलने के लिए फिट हैं, जबकि इंग्लैंड ने कहा कि भारतीय टीम ने कहा है कि वे मैदान नहीं ले सकते. इसलिए, उन्होंने ईसीबी से खेल को रद्द करने का अनुरोध किया है.





Source link

Leave a Comment