Farokh Engineer says Suryakumar Yadav should replace Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane in test IND VS ENG | IND VS ENG: Cheteshwar Pujara और Ajinkya Rahane का टेस्ट टीम से पत्ता काटेगा ये युवा खिलाड़ी! इस दिग्गज का दावा


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर 5 मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से मात दी. अब सभी की नजरें तीसरे टेस्ट पर हैं और तीसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली अपनी टीम में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच रहे होंगे. 

क्या टेस्ट टीम में होगा बदलाव?

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए सही वक्त पर खड़े रहे और टीम को जीत दिलाने में भूमिका निभाई. हालांकि पिछले कुछ वक्त से ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और इन्हें टीम से बाहर करने की मांग हो रही हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे टेस्ट में इनमें से किसी को बाहर किया जाता है या नहीं. इसी बीच पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) का बड़ा बयान आया है. 

पुजारा-रहाणे में से एक को बाहर करना चाहते हैं फारुख 

फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान कहा कि वो चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट टीम में मौका देना चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि वो सूर्य के बहुत बड़ा फैन हूं और वह एक क्लास खिलाड़ी हैं. पुजारा और रहाणे भी काफी अच्छे बल्लेबाज हैं. लेकिन सूर्यकुमार मैच विनर हैं. उन्हें जरूर टीम में होना चाहिए.

सूर्यकुमार को करना चाहिए डेब्यू: फारुख 

फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने कहा है कि आमतौर पर कोई भी कप्तान या टीम मैनेजमेंट विनिंग कॉम्बिनेशन को नहीं बदलना चाहता है. लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टीम में शामिल करना चाहिए. हेडिंग्ले का विकेट हमेशा से ही बल्लेबाजी के लिए अच्छा रहा है.इसलिए मैं सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल होते देखना चाहता हूं. वह टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. साथ ही टीम में जरूरत के हिसाब से बदलाव होने चाहिए. 

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को खदेड़ा

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा था कि इंग्लैंड की टीम ये मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं होने दिया. शमी और बुमराह की जबर्दस्त साझेदारी ने भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा और फिर गेंदबाजों ने अपना कमाल दिया, आखिर में भारत ने मुकाबला जीत लिया. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा.





Source link

Leave a Comment