England to cancel Pakistan Tour after New Zealand for security concern |थम नहीं रहा पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल, न्यूजीलैंड के बाद ये टीम भी रद्द करेगी दौरा!


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहला वनडे मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान (Pakistan) का अपना मौजूदा टूर कैंसिल कर दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हालांकि कहा कि न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था. ये बवाल यहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब पाकिस्तानी दौरे पर आने वाली एक और टीम सुरक्षा का हवाला देकर अपना प्लान चेंज कर सकती है. 

ये टीम भी रद्द करेगी दौरा!

सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद अगले महीने इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा संशय में पड़ गया है. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लैक कैप्स पहले वनडे के लिए अपने होटल के कमरे से बाहर नहीं निकली थी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि वे अगले 48 घंटे में तय करेंगे कि अगले महीने होने वाला दौरा आगे बढ़ेगा या नहीं.

कुछ घंटो में होगा बड़ा फैसला  

एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम सुरक्षा अलर्ट के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं. हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम से संपर्क कर रहे हैं जो पाकिस्तान में मौजूद हैं. इसके बाद ईसीबी बोर्ड अगले 24-48 घंटों में तय करेगा कि हमारा नियोजित दौरा आगे बढ़ना चाहिए या नहीं.

रावलपिंडी में हाई वोल्टेज ड्रामा!

असल ड्रामा तब शुरू हुई जब लिमिटेड ओवर्स की सीरीज पहला वनडे रावलपिंडी स्टेडियम में शुक्रवार को वक्त पर शुरू नहीं हुआ और दोनों टीमें होटल के अपने कमरों में ही रही. इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड वाइट ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना मुमकिन नहीं है.

बाबर आजम भी हुए निराश 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी घोषणा के बाद निराशा व्यक्त की. बाबर ने ट्वीट में कहा, श्रृंखला के अचानक स्थगित होने से बेहद निराश हूं, जो लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मुस्कान वापस ला सकता था. मुझे हमारी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है. वह हमारे गौरव हैं और हमेशा रहेंगे! पाकिस्तान जिंदाबाद!

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment