England former cricketer Paul Newman slams England cricket board for cancelling pakistan tour after new zealand | इंग्लैंड के दिग्गज ने ईसीबी को लगाई फटकार, पाक दौरा रद्द करने पर लगाए ये गंभीर आरोप


लंदन: हाल के दिन में न्यूजीलैंड (New Zealand) और इंग्लैंड (England) की क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान टूर (Pakistan Tour) को कैंसिल कर दिया जिससे पीसीबी (PCB) की काफी किरकिरी हुआ और उसे बड़ा आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा. ईसीबी के पुरुषों और महिला टीमों के पाकिस्तान दौरे को सुरक्षा चिंताओं के कारण रद्द करने पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने बोर्ड की आलोचना की है. 

ईसीबी पर भड़का इंग्लैंड का ये दिग्गज

ईसीबी ने 20 सितंबर को घोषणा की थी कि उनकी पुरुष और महिला टीमों द्वारा अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा खिलाड़ियों और सहयोगी कर्मचारियों की मानसिक और शारीरिक भलाई को ध्यान में रखते हुए रद्द कर दिया गया है. इंग्लैंड से पहले न्यूजीलैंड की पुरुष टीम ने भी सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान के साथ सीमित ओवरों की सीरीज रद्द कर दी थी.

ईसीबी के फैसले को बताया गलत

न्यूमैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘इंग्लैंड के अगले महीने पाकिस्तान में सिर्फ चार दिन बिताने से इनकार करने पर गुस्से को समझना आसान है. पाकिस्तान ने पिछले साल घरेलू खेल को बचाने में हिस्सा लिया था जब उन्होंने टीकाकरण से पहले इंग्लैंड में महामारी के समय पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वहां की यात्रा की थी. 

उन्होंने कहा, इंग्लैंड चाहता है कि अन्य देश उनकी जरूरत की घड़ी में उनकी मदद करें, लेकिन बदले में हम बहुत कम करेंगे. तब तक, निश्चित रूप से, इसमें बड़ा पैसा शामिल नहीं है.

आईपीएल के चलते लिया गया ये फैसला?

न्यूमैन ने कहा, ‘क्या संयोग है, कि कप्तान इयोन मोर्गन सहित आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ी अब टूनार्मेंट की पूरी अवधि के लिए संयुक्त अरब अमीरात में रह सकेंगे, क्योंकि ईसीबी ने बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे को रद्द कर दिया है’.

पाकिस्तान नहीं जाएगी इंग्लिश टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England & Wales Cricket Board) ने भी पाक को तगड़ा झटका दिया है. ईसीबी (ECB) ने अक्टूबर में होने वाले इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों के पाकिस्तान टूर (England Tour of Pakistan) को फिलहाल टाल दिया है. हाल में ही न्यूजीलैंड (New Zealand) ने वनडे सीरीज शुरू होने से चंद घंटने पहले पाक दौरा रद्द कर दिया था.

ईसीबी (ECB) ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, ‘इस साल की शुरुआत में हमने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले तैयारियों के लिए पाकिस्तान में मैच खेलने की हामी भरी थी. इसके अलावा महिला क्रिकेट टीम को भी पुरुष टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) करना था.’ ईसीबी (ECB) ने खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ के शारीरिक और मेंटल हेल्थ (Mental Health) को तरजीह देते हुए यह फैसला किया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) और बायो-बबल (Bio Bubble) के माहौल की वजह से खिलाड़ियों की सेहत पर काफी बुरा असर पड़ रहा है.





Source link

Leave a Comment