ENG vs IND: Kevin Pietersen tells new plan to English team before third test |ENG vs IND: इस दिग्गज ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन! बताया भारत को मात देने का नया पैंतरा


नई दिल्ली: लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को 151 रनों से करारी मात दी. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अब 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो गई है. अब इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट में भारत को मात देने के लिए नयी-नयी योजनाएं बना रही है. इसी बीच इंग्लैंड को एक दिग्गज खिलाड़ी ने तीसरे टेस्ट के लिए एक मास्टर प्लान बताया है. 

पीटरसन ने बताया ये खास प्लान  

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने घरेलू टीम प्रबंधन से अंतिम एकादश में बड़े पैमाने पर बदलाव करने को कहा है. लॉर्डस टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन के आखिरी दो सेशन में इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी और इसी कारण इंग्लिश टीम दूसरा टेस्ट 151 रनों से हारकर पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई. पीटरसन ने बुधवार को अपने ब्लॉग में लिखा, ‘मैं तीसरे टेस्ट के लिए बड़े पैमाने पर बदलाव की वकालत करता हूं. वे लॉर्ड्स में पांचवें दिन की तरह बल्लेबाजी करने वाले लाइन-अप से बदतर नहीं हो सकते हैं, जो पूरी तरह से नाकाम रहे.’

पीटरसन ने उड़ाया इंग्लैंड का मजाक

पीटरसन ने इंग्लिश टॉप ऑर्डर का मजाक उड़ाते हुए कहा, ‘मैं इस समय शीर्ष तीन को गेंदबाजी करा सकता हूं और बहुत कम दबाव में आ सकता हूं जबकि मेरी उम्र 41 साल है. भारत का कोई भी गेंदबाज वास्तव में किसी भी नुकसान के बारे में चिंतित नहीं है.’ पीटरसन चाहते हैं कि इंग्लिश टीम प्रबंधन डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन और हैरी ब्रुक के साथ खेले, जो सभी सीमित ओवरों के विशेषज्ञ हैं. 

इस बल्लेबाज को शामिल कर चुका है इंग्लैंड

इंग्लैंड ने हालांकि पहले ही तीसरे टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है और डेविड मलान को ही टीम में शामिल किया जा चुका है. बता दें कि डेविड मलान (Dawid Malan) एक लंबे समय के बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. मलान इंग्लैंड की टेस्ट टीम में लगभग 3 साल के बाद वापसी कर रहे हैं. मलान को डॉम सिब्ली की जगह टीम में जगह दी गई है. सिब्ली इंग्लैंड के लिए दूसरे टेस्ट में ओपनिंग करने के लिए उतरे थे, लेकिन वो लगातार मौके दिए जाने के बाद भी फेल रहे.





Source link

Leave a Comment