Ellyse Perry is now most capped woman cricketer for Australia, Played 252 International game, Alex Blackwell | इस खूबसूरत ऑलराउंडर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड, ICC ने किया सलाम


क्वींसलैंड: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की ऑलराउंडर एलिस पैरी (Ellyse Perry) ने शनिवार को एक खास उपलब्धि अपने नाम की और वह एलेक्स ब्लैकवेल (Alex Blackwell) को पीछे छोड़कर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं.

एलिस पैरी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

एलिस पैरी (Ellyse Perry) ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) के खिलाफ यहां करारा ओवल (Carrara Oval) में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उतरने के साथ ही ब्लैकवेल के ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय महिला टीम के लिए 251 मैच खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

 

 यह भी पढ़ें- खूबसूरती की मिसाल हैं इस क्रिकेटर की वाइफ, साउथ इंडियन फिल्मों में मचा चुकी हैं धूम
 

252वें इंटरनेशनल मैच में की शिरकत

एलिस पैरी (Ellyse Perry)ने 2007 में डेब्यू किया था और सभी फॉर्मेट को मिलाकर ये उनका 252वां इंटरनेशनल मैच था. एलिसा हेली (Alyssa Healy) 207 मैचों के साथ तीसरे जबकि मेग लेनिंग (Meg Lanning) 205 मुकाबलों के साथ चौथे स्थान पर हैं. आईसीसी ने भी पैरी को बधाई दी है.

 

 

300 इंटरनेशनल विकेट है इनके नाम

हाल ही में भारतीय महिला टीम के खिलाफ हुए 4 दिनों के पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) के दौरान एलिस पैरी (Ellyse Perry) 300 इंटरनेशनल विकेट हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं. अपने 14 साल के करियर में पैरी ने 9 टेस्ट, 118 वनडे और 124 टी-20 मुकाबले खेले हैं जो किसी भी कंगारू महिला क्रिकेटर से ज्यादा है.

 

 





Source link

Leave a Comment