Delhi Capitals former captain Shreyas Iyer fit to play IPL 2021, can get a chance in t20 world cup team | IPL 2021 से पहले Delhi Capitals की चांदी, फिट हुए Shreyas Iyer, टी20 वर्ल्ड के बड़े दावेदार


नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के क्रिकेटर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के फैंस के लिए बेहद खास खबर सामने आई है. अय्यर अपने कंधे की चोट से उबर गए हैं. भारत के प्रतिभाशाली बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने प्रतिस्पर्धी मैचों में वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है और वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 17 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे चरण में खेलने के लिए तैयार हैं.

IPL खेलेंगे श्रेयस अय्यर

अय्यर (Shreyas Iyer) फिर से दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे जिसने उनकी अगुवाई में 2020 में पहली बार फाइनल में जगह बनायी थी. उनके चोटिल होने के बाद 2021 में ऋषभ पंत ने टीम की कप्तानी की थी. आईपीएल को जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के मामले पाए जाने के कारण बीच में स्थगित कर दिया गया था.

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, एनसीए ने श्रेयस को फिटनेस प्रमाणपत्र दे दिया है. वह एक सप्ताह तक बेंगलुरू स्थित एनसीए में रहे और कुछ दिन पहले ही उनकी फिटनेस का आकलन किया गया. चिकित्सा और शारीरिक मानदंडों को परखने के बाद वह अब मैचों में खेलने के लिए तैयार हैं’.

टी20 वर्ल्ड खेल सकते हैं अय्यर

छब्बीस वर्षीय अय्यर (Shreyas Iyer) ने अभी तक भारत की तरफ से 22 वनडे और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में 23 मार्च को एकदिवसीय मैच के दौरान उनका कंधा खिसक गया था जिसका उन्हें ब्रिटेन में आपरेशन करवाना पड़ा था.

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ‘उन्हें बेहतर समय में फिटनेस प्रमाणपत्र मिला है क्योंकि भारत को दो महीने में टी20 विश्व कप में खेलना है’.

अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी से भारतीय टी20 टीम में मध्यक्रम में अधिक विकल्प मौजूद हो गए हैं लेकिन अभी दिल्ली कैपिटल्स के प्रबंधन पर निगाह टिकी है कि वह आईपीएल में टीम की कप्तानी किसे सौंपता है.

अय्यर की जगह पंत बने थे कप्तान

अय्यर की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कप्तान बनाया गया था. बायो बबल में कोरोना वायरस की एंट्री होने के बाद जब आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था तब दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर थी.

17 सितंबर से शुरू होगा IPL

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा. IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 17 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जा सकता है.





Source link

Leave a Comment