Delhi batsman Milind Kumar will play for America, takes retirement from Indian cricket |अब इस खिलाड़ी ने भी लिया संन्यास! अमेरिका की ओर से क्रिकेट खेलने का किया फैसला


नई दिल्ली: जैसे ही उन्मुक्त चंद ने भारत छोड़ अमेरिका से खेलने का फैसला किया है तभी से कई और खिलाड़ी भी इसी फैसले को एक विकल्प के रूप में देख रहे हैं. उन्मुक्त चंद के बाद अब एक और खिलाड़ी ऐसा है जिसने भारत से रिटायरमेंट लेकर अमेरिका से खेलने का फैसला कर लिया है. 

अब ये खिलाड़ी भी अमेरिका से खेलेगा क्रिकेट

उन्मुक्त चंद के बाद दिल्ली के बल्लेबाज मिलिंद कुमार ने भी ये फैसला किया है कि वो भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अब अमेरिका की यूएसए लीग क्रिकेट में शामिल हो गए हैं. मिलिंद फिलाडेल्फियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें कि मिलिंद आईपीएल में आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके हैं. 

मिलिंद कुमार ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘मैंने बीसीसीआई को अपने संन्यास का फैसला लेने की जानकारी दे दी है. मुझे विराट कोहली, शिखर धवन और इशांत शर्मा जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलकर काफी अच्छा लगा. अब यह आगे बढ़ने का सही समय है. 

अमेरिका में खेल रहे उनमुक्त

वहीं उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) की बात करें तो उस लीग की वेबसाइट के अनुसार अमेरिका में खेल के विकास में मदद के लिए उन्मुक्त ने मेजर लीग क्रिकेट के साथ कई साल का अनुबंध किया है. वह लीग में खेलने के अलावा अमेरिका के अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभाएंगे. 

भारत को वर्ल्ड कप जिता चुके हैं उनमुक्त 

साल 2012 में अंडर-19 भारतीय टीम क्रिकेट में उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था. इस जीत में बहुत बड़ा हाथ कप्तान का भी था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शतक ठोक कर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. उसके बाद ये खिलाड़ी रातों-रात स्टार बन गया. लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. घरेलू क्रिकेट में भी वो कुछ कमाल नहीं पाए और क्रिकेट के मैदान से बाहर ही दिखाई देने लगे. एक वक्त ऐसा था कि उनमुक्त चंद को भारतीय क्रिकेट के भविष्य माना जाता था, लेकिन ये खिलाड़ी कुछ करने में नाकाम रहा. अब उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.





Source link

Leave a Comment