Cheteshwar Pujara got IPL trophy without playing any match in 2021, Virat Kohli still Dreaming | Virat Kohli कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं बने IPL चैंपियन, इस स्टार इंडियन प्लेयर ने बेंच पर बैठकर जीत लिया खिताब


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) ने क्रिकेट की दुनिया में बेशुमार रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं, लेकिन वो न ही खिलाड़ी और न तो कप्तान के तौर पर आईपीएल चैंपियन बन पाए. यही एक बात है जो किंग कोहली को जरूर खटकती होगी. 

कोहली अब भी IPL ट्रॉफी से दूर

विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं, उन्होंने टूर्नामेंट के 207 मुकाबलों में 37.39 की औसत और 129.94 की स्ट्राइक रेट से अब तक 6283 रन अपने नाम किए हैं, लेकिन आईपीएल ट्रॉफी आज भी उनसे दूर है.
 

IPL 2021 में कोहली ने दिखाया दम

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में भी विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन रहा, उन्होंने 15 मुकाबलों में 28.92 की औसत और 119.46 की स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए. कोहली का सर्वाधिक निजी स्कोर 72* रहा, लेकिन उनकी टीम इलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर से हारकर बाहर हो गई.

कप्तान के तौर पर नाकाम रहे कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले 8 सालों से आरसीबी (RCB) के कप्तान हैं, लेकिन वो अब तक अपनी फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में नाकाम रहे हैं. वो खिलाड़ी के तौर पर साल 2008 से ही बैंगलोर टीम से जुड़ गए थे.

IPL चैंपियन प्लेयर्स की लिस्ट में पुजारा

टीम इंडिया का एक ऐसा स्टार प्लेयर है जिसने इस साल एक भी आईपीएल मुकाबला नहीं खेला लेकिन उसका नाम टूर्नामेंट के चैंपियन प्लेयर के तौर पर हमेशा के लिए जुड़ गया, हम बात कर रहे हैं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जो ट्रॉफी जीतने के मामले में विराट कोहली से ज्यादा लकी रहे हैं.
 

बेंच पर बैठकर ही बन गए चैंपियन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)  को इसी साल आईपीएल ऑक्शन के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) में शामिल किया गया था, वो पूरे सीजन मैच के दौरान बेंच पर ही बैठे रहे लेकिन ट्रॉफी के हकदार बने.





Source link

Leave a Comment