Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane records are way better than Virat Kohli in test cricket in last 1 year IND VS ENG | Virat Kohli हैं सबसे कमजोर कड़ी? Cheteshwar Pujara-Ajinkya Rahane को ट्रोल करने से पहले इन आंकड़ों पर डाले नजर


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम को संभाला. इस दोनों खिलाड़ियो ने जबर्दस्त पारी खेली, रोहित ने जहां 83 रन बनाए वहीं केएल राहुल ने 129 रनों की शतकीय पारी खेली. इसके अलावा टीम के 7 खिलाड़ी मिलकर महज 97 रन ही बना पाए. इनमें टीम इंडिया के सीनियर खिलाडी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), विराट कोहली (Virat Kohli) और अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी शामिल है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कम से कम 42 रन तो बनाए पुजारा 9 पर वहीं रहाणे 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद इन खिलाड़ियों की खूब आलोचना हो रही है और इन्हें टीम से बाहर करने तक की बात हो रही है.

क्या रहाणे और पुजारा को निशाना बनाना सही?

सिर्फ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को ही ट्रोल करना सही है क्या कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भले ही कुछ रन बना लिए हो, लेकिन अगर पिछले कुछ मुकाबलों के आंकड़े देखें तो पुजारा और रहाणे ही नहीं बल्कि विराट कोहली भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. ये ही नहीं 2020 से लेकर अब तक कोहली की फॉर्म इन दोनों खिलाड़ियों से ज्यादा खराब रही है. 

पुजारा-रहाणे से ज्यादा फ्लॉप हैं कोहली

अगर इन तीनों खिलाड़ियों के आंकड़ों पर नजर डाले तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ज्यादा अच्छी फॉर्म में नहीं नजर आते. कोहली ने लगभग 1.5 साल से कोई शतक नहीं बनाया है. वहीं अगर विराट की पिछली 16 टेस्ट पारियां देखें तो उन्होंने 24.18 की मामूली औसत से 387 रन बनाए हैं और पिछले एक साल में वो 3 बार बिना खाता खोले ही आउट हो चुके हैं. 

वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भले ही फ्लॉप रहे हो लेकिन उनके आंकड़े कोहली से बेहतर हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जहां रहाणे ने शतक जड़ा था, पुजारा सही वक्त पर टीम के लिए खड़े रहे और उन्होंने अपना विकेट नहीं गिरने दिया. 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने पिछली 23 पारियों 25.09 के औसत से 552 रन बनाए हैं जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल हैं. वहीं अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 22 पारियों में 25.76 के औसत से 541 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 1 अर्धशतक और 1 शतक ठोका है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ लगाया था.  





Source link

Leave a Comment