chennai super kings delhi capitals ipl playoffs 2021 indian premier league ms dhoni rishabh pant captain | छोटी उम्र में Rishabh Pant का बड़ा धमाल, टॉस हारे लेकिन बनाया बड़ा रिकॉर्ड


नई दिल्ली: आईपीएल का रोमांच अब प्लेऑफ में आ चुका है. चेन्नई और दिल्ली के बीच पहला क्वालीफायर खेला जा रहा है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भले ही टॉस हार गए हों लेकिन उन्होंने इस मुकाबले को खेलने के साथ ही अपने नाम एक नया रिकॉर्ड कर लिया है. 

पंत ने अपने नाम किया रिकॉर्ड 

ऋषभ पंत इस मुकाबले में खेलते ही आईपीएल प्लेऑफ में कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं. पंत अभी 24 साल 6 दिन के हैं. पंत आईपीएल इतिहास के पांचवें सबसे युवा कप्तान हैं. आईपीएल के सबसे युवा कप्तान अभी तक विराट कोहली हैं, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए साल 2011 में 22 साल 4 महीने और 6 दिन की उम्र में कप्तानी की थी. पंत ने इसी साल आईपीएल के पहले फेज में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाली थी. 

धोनी बने दूसरे सबसे उम्रदराज कप्तान  

आईपीएल प्लेऑफ में खेलने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी दूसरे सबसे उम्रदराज कप्तान बन गए हैं. इससे पहले राहुल द्रविड़ ने साल 2013 में आईपीएल प्लेऑफ में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की थी. तब राहुल की उम्र 40 साल थी. राहुल के बाद धोनी दूसरे सबसे उम्रदराज कप्तान हैं. 

दिल्ली के सामने चेन्नई की कठिन चुनौती 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए चेन्नई को हराना इतना आसान नहीं रहने वाला है. एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में 3 बार चैंपियन बन चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम आज तक आईपीएल में ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. हालांकि, दिल्ली पिछली बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल के फाइनल में जरूर पहुंची थी, लेकिन उसे मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और एक बार फिर दिल्ली ट्रॉफी जीतने से चूक गई थी.





Source link

Leave a Comment