BCCI Sourav Ganguly and Virat Kohli important meeting for upcoming T20 World Cup IND VS PAK| T20 World Cup के लिए Sourav Ganguly और Virat Kohli ने की मीटिंग, PAK से होगा पहला मैच


नई दिल्ली: भारतीय टीम का पूरा ध्यान अभी इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट श्रृंखला को जीतने पर लगा है लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारी आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा भारत

लार्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में जीत से कोहली पर से काफी दबाव कम हुआ है लेकिन वह जानते हैं कि कप्तानी में उनका भविष्य काफी हद तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर निर्भर है जहां भारतीय टीम को अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करनी है.

पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान के साथ औपचारिक बैठक की जिसमें टी20 विश्व कप से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गयी.

गांगुली और कोहली ने की अहम मीटिंग

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, बीसीसीआई के अधिकारियों ने कोहली से मुलाकात की लेकिन उनके बीच बातचीत का ब्योरा देना उचित नहीं होगा. लेकिन टी20 विश्व कप में बहुत कम समय बचा है तथा भारत को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से पहले कोई मैच (सीमित ओवरों का) नहीं खेलना है, इसलिए यह चर्चा काफी हद तक इस प्रतियोगिता के लिये खाका तैयार करने से ही जुड़ी रही’.

भारत 14 सितंबर तक टेस्ट श्रृंखला में खेलेगा और इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त हो जाएंगे. ऐसे में अधिकारियों का कोहली से बात करना कोई आश्चर्यजनक नहीं है.

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है.





Source link

Leave a Comment