BCCI is searching for foreign coach for Team India after ICC T20 World Cup 2021, Anil Kumble don’t wants to return | भले चल रहा नाम Anil Kumble का लेकिन T20 World Cup 2021 के बाद Team India को मिलेगा विदेशी कोच!


नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा हेड कोच (Head Coach) रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अपना पद छोड़ देंगे. अभी क्रिकेट फैस के जेहन में सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि उनको कौन रिप्लेस करेगा. सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) अब विदेशी कोच (Foreign Coach) की तलाश कर रही है और भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लेकर बोर्ड के मेंबर ज्यादा इम्प्रेस नहीं हैं. अब देखना होगा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की नजर में मोस्ट एलिजेबल कोच आखिर कौन होगा.

‘कुंबले नहीं चाहते वापसी’

न्यूज एजेंसी आईएएनएस को एक सूत्र ने बताया, वैस, न तो कुंबले वापसी चाहते हैं और न सौरव गांगुली को छोड़कर बाकी कोई बीसीसीआई अधिकारी को दिलचस्पी है. बोर्ड अब विदेशी कोच की तलाश कर रहा है. कुंबले को पता है कि उन्हें वही पुराने टीम मेंबर्स (विराट कोहली समेत कई खिलाड़ी) का सामना करना पड़ेगा, जिसमें कुछ भी नया नहीं है, तो वो क्यों लौटेंगे? दादा ने उनके नाम का सुझाव दिया था लेकिन बाकी अधिकारी ने असहमति जताई थी.’

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के बड़े ‘दुश्मन’ ने ली रिटारमेंट, तो टूट गया इस दिग्गज का दिल

‘कुंबले का कोचिंग रिकॉर्ड अच्छा नहीं’

सूत्र ने आगे कहा, ‘वीवीएस लक्ष्मण भी इस पोस्ट को नहीं पा सकेंगे. हालांकि अभी एक महीना और बाकी है, तो देखते हैं कि क्या निकलकर बाहर आता है, या फिर सोच में बदलाव होगा. एक कोच के तौर पर कुंबले का रिकॉर्ड देखें, ये इतना अच्छा नहीं है, देखिए कि आईपीएल में पंजाब किंग्स के साथ क्या हो रहा है.’ गौरतलब है कि कुंबले फिलहाल पंजाब फ्रेंचाइजी के कोच हैं.
 

विक्रम राठौर भी पेश करेंगे दावेदरी

ऐसी जानकारी मिली है कि टीम इंडिया (Team India) के बैटिंग कोट विक्रम राठौर (Vikram Rathour) भी हेड कोच की पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लेकर ये कहा गया था कि वो कोच का पद स्वीकार नहीं करेंगे. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) किसी विदेशी कोच की तलाश करेगी.

 

जब अनिल कुंबले ने दिया था इस्तीफा

अनिल कुंबले (Anil Kumble) टीम इंडिया (Team India) के कोच रह चुके हैं, लेकिन साल 2017 में विराट कोहली से मतभेद के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था, ऐसा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 (ICC Champions Trophy 2017 Final) के फाइनल के बाद हुआ था. तब रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने उन्हें रिप्लेस किया था.

टीम इंडिया के अब तक के विदेशी कोच

जॉन राइट (2000-2005)
ग्रेग चैपल (2005-2007)
गैरी कर्स्टन (2008-2011)
डंकन फ्लेचर (2011-2015)

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment