BCCI give offer to Anil kumble for head coach know what his reaction Rahul dravid | BCCI ने दिया अनिल कुंबले को कोच बनने का ऑफर, दिग्गज का ये रिएक्शन कर देगा हैरान


नई दिल्ली: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्डकप के ठीक बाद न्यूजीलैंड से टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा. 

नये हेड कोच की तलाश जारी

मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्वकप के बाद खत्म हो जाएगा. बीसीसीआई ने इससे पहले ही नये कोच की तलाश शुरू कर दी है. 

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया के अंतरिम कोच बनाए जा सकते हैं.

रवि शास्त्री का कार्यकाल टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में कुछ समय लेना चाहता है.

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई चाहता है कि किसी अनुभवी पूर्व भारतीय खिलाड़ी को मुख्य कोच नियुक्त किया जाए जबकि कई विदेशियों ने इस पद को लेने की इच्छा जताई है.

कुंबले ने बीसीसीआई से किया इनकार 

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने अनिल कुंबले को भी इस भूमिका के लिए चाहा था जिन्हें कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद हटना पड़ा था. लेकिन कुंबले ने खुद को अलग कर लिया है. 

वह फिलहाल आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं. 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में कोहली और कुंबले के बीच विवाद की खबरें आई थी और कुंबले ने इस्तीफा दे दिया था. 

न्यूजीलैंड सीरीज में अंतरिम कोच बन सकते हैं द्रविड़ 

सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई द्रविड़ को फुल टाइम के लिए चाहता है जो भारतीय जूनियर टीम के कोच हैं तथा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं. लेकिन द्रविड़ ने मना किया क्योंकि वह बहुत अधिक सफर नहीं करना चाहते.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 Final: फाइनल से पहले KKR को मिली बड़ी खुशखबरी, बढ़ी धोनी की चिंता

रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने हालांकि आधिकारिक तौर पर चयन के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन इन्होंने कई लोगों से संपर्क किया है और उन्हें लगता है कि उनकी कोच चयन प्रक्रिया में अपेक्षा से अधिक समय लगेगा.

बीसीसीआई चाहता है कि द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम के अंतरिम कोच बनें. द्रविड़ हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में भारत के दूसरी स्ट्रिंग की टीम के कोच थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 





Source link

Leave a Comment