BCCI asked Sanju Samson to stay back in UAE after IPL|T20 वर्ल्ड कप टीम में किसकी खुलेगी किस्मत? विराट सेना में होने जा रहे बड़े बदलाव| Hindi News


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 को शुरू होने में अब सिर्फ 5 दिनों का समय बाकी है. इस टूर्नामेंट के पहले मैच में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होगा. लेकिन वर्ल्ड कप से ठीक पहले सेलेक्टर्स टीम इंडिया में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच रहे हैं. आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एक खिलाड़ी को इस सीजन के खत्म होने के बाद यूएई में ही रुकने को कहा गया है, ऐसे में ये बात तो साफ है कि सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल करना चाह रहे हैं. 

यूएई में ही रुकेगा ये खिलाड़ी

अटकलें लगाई जा रही है कि मंगलवार को आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले केरल के संजू सैमसन को अगली सूचना तक यूएई में रहने के लिए कहा गया है. हालांकि सैमसन की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही, लेकिन बल्ले के साथ उनका फॉर्म कई लोगों के ध्यान में आया है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की अंतिम टीम की घोषणा 15 अक्टूबर को होगा. उम्मीदें अधिक हैं कि टीम में सैमसन को शामिल किया जा सकता है, क्योंकि चुने गए लोगों में से कुछ या तो कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं या कुछ खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

बेहतरीन तैयारी में हैं सैमसन

सैमसन ने आईपीएल के मौजूदा संस्करण के यूएई चरण में अपने आउटिंग में सात मैचों में 207 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 82 रहा है. उन्हें विकेटकीपर होने का अतिरिक्त फायदा भी है. आईपीएल के यूएई चरण के दौरान हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अटकलों के आधार पर सैमसन को अगली सूचना तक यूएई में रहने के लिए कहा जा रहा है, जबकि उनकी टीम 7 अक्टूबर को आईपीएल से बाहर हो गई थी. 

17 अक्टूबर से शुरू है टूर्नामेंट 

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई में होगी. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.  टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी. ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया शामिल हैं. राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी. पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखे गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है.

15 खिलाड़ियों की भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी. 





Source link

Leave a Comment