Australian fast bowler James Pattinson announced retirement from cricket just before Ashes 2021-2022 |T20 World Cup के बीच इस खिलाड़ी ने खींचा सबका ध्यान, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान


नई दिल्ली: इस वक्त दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप पर हैं. दुनियाभर की टीमें इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी को उठाने की ओर देख रही हैं. लेकिन इसी बीच क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान एक दूसरी चीज ने खींच लिया है. दरअसल एक दिग्गज गेंदबाज ने अचानक क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है. 

इस गेंदबाज ने कहा क्रिकेट को अलविदा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उनका मानना है कि वह ऐशेज टीम में जगह बनाने की दौर में शामिल नहीं हैं. पैटिंसन ने इस उम्मीद के साथ इस साल घरेलू क्रिकेट की शुरुआत की थी कि अच्छे प्रदर्शन के बाद वह ऐशेज टीम में जगह बना लेंगे. हालांकि, कोरोना के कारण विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्श में लॉकडाउन लगा, घरेलू क्रिकेट रुका और उनकी तैयारियां प्रभावित हुईं.

ऐशेज टूर से पहले किया फैसला

इसके अलावा उन्हें चोट भी लगी है, जिसके कारण वह यह निर्णय लेने पर मजबूर हुए. हालांकि वह घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने कॉउंटी क्रिकेट भी खेलने के संकेत दिए. उन्होंने कहा, ‘मैं सीजन की शुरुआत यह सोच कर किया था कि मैं ऐशेज टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करुंगा, लेकिन अब लग रहा है कि मेरी तैयारियां अधूरी हैं. अगर मैं चुना भी जाता हूं तो इस तैयारी के साथ अपने चयन को न्याय नहीं कर पाऊंगा. आपको उसके लिए 100 फीसदी फिट होना होता है, जो मैं अभी महसूस नहीं कर रहा.

उन्होंने आगे कहा, ‘इसलिए मैंने सर्वोच्च स्तर पर खेलने की बजाय विक्टोरिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने का फैसला किया है, ताकि मैं अपने बचे हुए तीन-चार के क्रिकेट करियर में राज्य के युवा तेज गेंदबाजों के उभार में मदद कर सकूं. इसके अलावा मैं इंग्लैंड में क्रिकेट खेलूंगा और परिवार के साथ समय बिताऊंगा.’

2020 के बाद नहीं खेला कोई मैच

जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद पैटिंसन ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. पिछले और इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान वह पसलियों में फ्रैक्चर से जूझ रहे थे. उन्होंने माना कि यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होने का सही समय है.

पैटिंसन ने कहा, ‘मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मुझमें भरोसा जताने और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका देने के लिए उनको धन्यवाद देता हूं. इसके अलावा मैं अपने सभी साथी क्रिकेटरों का शुक्रिया करता हूं, जिन्होंने इस खूबसूरत सफर में मेरा साथ दिया. खासकर, जब मैं चोटिल था तो सीए और साथी खिलाड़ियों ने मुझे हौसला दिया और विश्वास बनाए रखा. इसके लिए मैं उनका आभारी हूं.





Source link

Leave a Comment