Australian Captain Aaron Finch said we will win the trophy this year |इस टीम के कप्तान का बड़ा दावा, ‘भारत-इंग्लैंड नहीं हम जीतेंगे T20 वर्ल्ड कप’| Hindi News,


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड 2021 इसी महीने की 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू हो रहा है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. लेकिन टीम इंडिया को हर बार की तरह वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जैसी बेहतरीन टीमों से खतरा होगा. लेकिन इसी बीच एक और टीम ऐसी होगी जिससे भारत को बचकर रहना होगा. 

ये टीम बन सकती है खतरा 

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के कप्तान आरोन फिंच ने कहा है कि हमें कोई संदेह नहीं है कि टीम आईसीसी-टी20 वर्ल्ड कप जीतेगी. ऑस्ट्रेलिया ने अपने क्रिकेट इतिहास में अभी तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. आईसीसी टी20 रैकिंग में टीम फिलहाल सातवें स्थान पर है. फिंच ने बुधवार को कहा कि वह इतिहास के बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं.

हम जीतेंगे वर्ल्ड कप- फिंच

फिंच ने कहा ने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, ‘मैं समझ सकता हूं कि हमारी टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. बाकी टीमों की तरह हमारी तैयारी भी बाधित रही है पर फिर भी हमें विश्वास है कि हम अच्छा खेल दिखाएंगे. उन्होंने कहा, ‘हमें पता है कि जब हम अपना शानदार प्रदर्शन करते हैं तो हमें हराना मुश्किल होता है. हमारी टीम पूरी तरह तैयार हैं, हम अलग अलग परिस्थितियों में खेलने को तैयार हैं. बस हमें सही समय पर सही खेल दिखाने कि जरुरत है.’

17 अक्टूबर से पहले राउंड के मैच 

टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी. ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया शामिल हैं. राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी.

सुपर 12 की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी

सुपर 12 चरण की शुरुआत 23 अक्टूबर से अबू धाबी में होगी. ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा. इसके बाद ग्रुप 1 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दुबई में मुकाबला होगा. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 30 अक्टूबर को दुबई में आमने-सामने होंगे. ग्रुप 1 के मैचों का समापन 6 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अबु धाबी में और इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह में होने वाले मैचों के साथ होगा.

भारत ग्रुप 2 में शामिल

भारत ग्रुप 2 में शामिल है. ग्रुप 2 की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से होगी. पाकिस्तान फिर 26 अक्टूबर को शारजाह में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. अफगानिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 25 अक्टूबर को शारजाह में करेगी, जिसमें पहले दौर से ग्रुप बी के विजेता टीम के साथ मुकाबला करेगी. इस ग्रुप के मुकाबले का समापन 8 नवंबर को होगा, जिसमें भारत ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाले राउंड 1 क्वालीफायर टीम से मुकाबले करेगा.

 

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *