Anil Kumble to become head coach of indian cricket team again after Ravi Shastri as virat kohli step down from t20 captaincy BCCI | कोहली का पुराना ‘दुश्मन’ फिर बनेगा टीम इंडिया का कोच! शास्त्री की उलटी गिनती शुरू


नई दिल्ली: टीम इंडिया में इस साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद काफी बदलाव होने वाले हैं. एक ओर जहां टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री भी अपना पद छोड़ देंगे. 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम को नया कप्तान और कोच मिलेगा. 

ये दिग्गज फिर बन सकता है कोच

विराट कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की बात हो रही है. लेकिन इसी बीच खबरें आईं हैं कि रवि शास्त्री के बाद अनिल कुंबले (Anil Kumble) टीम के कोच हो सकते हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल खत्‍म हो रहा है. इसीलिए बीसीसीआई एक बार फिर अनिल कुंबले को मुख्य कोच बनाने के लिए सोच रहा है. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार अब अनिल कुंबले को वापस लाने के तरीके को खोजा जा रहा है. यह माना जाता है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष गांगुली चाहते थे कि कुंबले 2017 में भी कोच बने रहे.

कोहली की वजह से कुंबले ने छोड़ा था कोच पद

अनिल कुंबले (Anil Kumble) 4 साल पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच थे. लेकिन उनका कार्यकाल  खत्म होने के बाद कोहली ने कोच पद के लिए शास्त्री को सपोर्ट किया. बता दें कि कुंबले 2016 में हेड कोच बने थे.

कॉन्ट्रैक्ट बढ़वाने के मूड में नहीं शास्त्री 

मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही खत्म हो रहा है. InsideSport के मुताबिक, रवि शास्त्री ने खुद ही अपना कार्यकाल बढ़ाने से मना कर दिया है. हालांकि बीसीसीआई और शास्त्री के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है. 

इसलिए कोच नहीं बनेंगे राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए पुन: आवेदन किया है जिससे नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद उनके सीनियर राष्ट्रीय टीम में मुख्य कोच रवि शास्त्री की जगह लेने से जुड़ी अटकलों पर विराम लगेगा. अब ये बात तो एकदम साफ है कि द्रविड़ भारत के अगले कोच नहीं बन पाएंगे. 





Source link

Leave a Comment