Ajinkya Rahane and Cheteshwar Pujara fought like soldiers on 4the day of 2nd test india vs england | IND vs ENG: योद्धाओं की तरह लड़े रहाणे-पुजारा, पांचवें दिन भारत बचा सकता है टेस्ट मैच


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में दोनों टीमें एक दूसरे को जबर्दस्त टक्कर दे रही है. मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाकर भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा दी. वहीं मुकाबले के चौथे दिन केएल राहुल और रोहित शर्मा को जल्दी आउट कर इंग्लैंड जीत की ओर बढ़ने लगी. फिर विराट कोहली के आउट होने के बाद ऐसा लगने लगा कि टीम इंडिया के हाथ से मैच फिसल गया. लेकिन पुजारा और रहाणे ने टीम की लाज बचा ली. 

दीवार की तरह मैदान पर खड़े रहे पुजारा और रहाणे

भारतीय क्रिकेट टीम चौथे दिन संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी. कप्तान विराट की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लग रहा है कि वो अपने पुराने अंदाज से खेल रहे हैं लेकिन वो एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 20 रनों पर पवेलियन लौट गए. टी-ब्रेक तक अपनी दूसरी पारी में भारत ने तीन विकेट पर 105 रन बना लिए. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों खिलाड़ी मैदान पर खड़े रहे और स्कोर बोर्ड आगे बढ़ाते गए. पुजारा अपने अर्धशतक से जरूर चूक गए लेकिन उन्होंने 206 गेंदों पर 45 रनों की जबर्दस्त पारी खेली. वहीं रहाणे ने 146 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली.

काफी वक्त से ये दोनों खिलाड़ी बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, ऐसे में जब टीम इंडिया से इन दोनों के निकाले की बात की जा रही थी. लेकिन पुजारा और रहाणे ने साबित कर दिया कि वो टीम के लिए कितने जरूरी है. जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी ये खड़े रहे. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. 

पांचवें दिन भारत बचा सकता है टेस्ट मैच

रोहित, केएल और कोहली के जल्दी आउट होने के बाद लग रहा था कि चौथे दिन ही पूरी टीम आउट हो जाएगी और इंग्लैंड टेस्ट जीत जाएगी. लेकिन पुजारा और रहाणे ने इंग्लिश टीम की कोशिशों पर पानी डाल दिया. ये खिलाड़ी चौथे दिन दीवार की तरह खड़े रहे और विकेट नहीं गिरने दिए. इसका मतलब ये है कि पांचवे दिन भी टीम इंडिया बल्लेबाजी करेगी और ऐसे में टेस्ट मैच बचाया जा सकता है. 





Source link

Leave a Comment