After Jos Buttler Rajasthan Royals star player Ben Stokes may ruled out of IPL 2021 | IPL शुरू होने से पहले ही हार जाएगी Rajasthan Royals? Jos Buttler के बाद Ben Stokes भी हुए बाहर!


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते बीच में ही रोक दिया गया. इस बड़ी लीग के बायो-बबल में लगातार खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ रहे थे. हालांकि अब फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है. आईपीएल के बाकी बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं. हालांकि उससे पहले राजस्थान रॉयल्स को दोहरा झटका लगा है.

बेन स्टोक्स का खेलना मुश्किल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के यूएई में होने वाले दूसरे चरण में हिस्सा लेने पर संदेह है. दरअसल स्टोक्स को उन्हें अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना है, इस वजह से उन्होंने पिछले महीने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का ऐलान कर दिया था. ऐसे में इंग्लैंड और राजस्थान का ये स्टार खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं ले पाएगा. स्टोक्स के समर्थन में इंग्लैंड क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स खड़े हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘बेन स्टोक्स ने जबर्दस्त साहस दिखाया और अपने दिल की बात खुलकर बताई. हमारा ध्यान हमेशा अपने सभी खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर रहा है और रहेगा.’

जाइल्स ने आगे कहा, ‘कम से कम परिवार से काफी वक्त तक दूर रहना और वक्त बिताना बेहद चुनौतीपूर्ण है. पिछले 16 महीनों में इस तरह के माहौल (Bio Secure) में रहने का प्रभाव सभी पर पड़ा है. बेन को तब तक आराम दिया जाएगा, जब तक उन्हें जरूरत होगी. हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं.’ 

आईपीएल 2021 से बार हुए बटलर

दरअसल राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से बाहर हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार (21 अगस्त) को ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है. राजस्थान रॉयल्स ने पोस्ट के जरिए बताया कि बटलर की पत्नी लुईस जल्द ही दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती है. ऐसे में यह स्टार बल्लेबाज फ्रेंचाइजी के लिए दूसरे हाफ में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

 

19 सितंबर को UAE में होंगे फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में बारबेडोस रॉयल्स का हिस्सा हैं जिसकी शुरुआत अगले हफ्ते से वेस्टइंडीज में होने जा रही है. फिलिप्स 19 सितंबर तक यूएई (UAE) पहुंच जाएंगे और राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ जुड़ जाएंगे.





Source link

Leave a Comment