सिराज ने इन दो गेंदों पर पलट दिया मैच, नहीं तो लॉर्ड्स में जीत से चूक जाता भारत| Hindi News


नई दिल्ली: मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के नए मैच विनर खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. सिराज के आने से विरोधी टीमों में भारतीय टीम का डर और भी बढ़ गया है. बता दें कि टीम इंडिया ने सोमवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. लॉर्ड्स में इस धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड टीम का घमंड चकनाचूर कर दिया.

सिराज ने इन दो गेंदों पर पलट दिया मैच

मोहम्मद सिराज की दो गेंदों ने इस मैच का नतीजा पलट दिया, नहीं तो लॉर्ड्स में भारत जीत से चूक जाता. मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान 39वें ओवर में मोईन अली और सैम कुरेन को लगातार दो गेंदों पर आउट कर मैच का रुख अचानक से पलट दिया. 

नहीं तो लॉर्ड्स में जीत से चूक जाता भारत

अतीत में सैम कुरेन और मोईन अली कई बार भारत की जीत में रोड़ा बने हैं, लेकिन इस बार सिराज ने ऐसा नहीं होने दिया. सिराज ने दो गेंदों में दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया. सैम कुरेन और मोईन अली आउट नहीं होते तो वह ये मैच आराम से ड्रॉ करा देते. 

सिराज ने 8 विकेट अपने नाम किये

मोहम्मद सिराज ने इस मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किये और भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के लिए केएल राहुल और मोहम्मद सिराज दोनों ही दावेदार थे, लेकिन राहुल ने बाजी मार ली. इस मैच में सिराज दोनों ही पारियों में इंग्लैंड के लिए सिरदर्द साबित हुए. उन्होंने दूसरी पारी की तरह ही पहली पारी में भी सर्वाधिक चार विकेट झटके थे.

सिराज स्टम्प लेकर भागने लगे

भारत ने मैच के पांचवें और आखिरी दिन इंग्लैंड के सामने 60 ओवर में 272 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था, लेकिन मोहम्मद सिराज की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम को 120 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया. सिराज ने जेम्स एंडरसन को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी समाप्त कर दी और अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी. एंडरसन जैसे ही आउट हुए, वैसे ही सिराज स्टम्प लेकर भागने लगे. उनके साथ पूरी टीम भी मैदान पर दौड़ने लगी.





Source link

Leave a Comment