‘विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की साजिश’, इस दिग्गज ने किया चौंकाने वाला दावा


नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने चौंकाने वाला दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के दौरान विराट कोहली के कुछ फैसलों से नाखुश था. भारतीय टीम अगर UAE में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहती है तो विराट की जगह रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है.

कोहली को ‘डर्टी गेम’ का निशाना बनाया जा रहा 

सलमान बट का मानना ​​है कि भारतीय मीडिया कप्तान विराट कोहली को ‘डर्टी गेम’ का निशाना बना रही है. सलमान बट का बयान मीडिया में जारी इन खबरों के बाद आया है, जिसमें कहा जा रहा है कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है.

कोहली की कप्तानी खतरे में है?

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘बात हो रही है कि विराट कोहली की कप्तानी खतरे में है. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड में एक सीरीज खेली, अपनी टीम को शानदार तरीके से जीत दिलाई, लेकिन टीम चयन को लेकर उनकी आलोचना की जा रही है.’ सलमान बट ने कहा, ‘हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली लगातार अपनी टीम को सपोर्ट कर रहे हैं और बदले में टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है. उनकी टीम हर फॉर्मेट में टॉप पर है और सामने टी20 वर्ल्ड कप है, इसलिए मीडिया में इस तरह की खबरें आना एक ‘डर्टी गेम’ के अलावा और कुछ नहीं है.’

विराट कोहली एक बहुत अच्छे कप्तान

सलमान बट ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की तुलना पर कहा कि रोहित एक बहुत अच्छे कप्तान हैं, लेकिन कोहली का भी सभी प्रारूपों में जीत का प्रतिशत अच्छा है. मैंने यह पहले भी कहा है, रोहित शर्मा एक बहुत अच्छे कप्तान हैं, बहुत सफल हैं. लेकिन यह इन चीजों के बारे में बात करने का समय नहीं है. मुझे लगता है कि यह समय नहीं है और उस आदमी ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा किया है. यह खबर फिर से सामने आ रही है, लेकिन बुरी मंशा है जो नहीं होनी चाहिए.’ 

कोहली छोड़ेंगे कप्तानी?

खबरों के अनुसार विराट कोहली ने इस मामले पर रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट से लंबी बातचीत की है. विराट कोहली पिता बनने के बाद बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए यह कदम उठा सकते हैं. विराट कोहली कप्तानी छोड़ने की खुद घोषणा करेंगे. विराट कोहली का मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने और दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए वापस जाने की जरूरत है.

रोहित शर्मा बन सकते हैं कप्तान

बीसीसीआई के सूत्रों ने TOI को बताया कि विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी बांटने का फैसला किया है. विराट कोहली ने बीते कुछ महीनों में रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन के साथ इस मुद्दे पर लंबी चर्चा की है. इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की जीत के बाद से ही यह बातचीत चल रही थी.

विराट 5-6 साल क्रिकेट खेल सकते हैं 

अगर रोहित वाइट बॉल के लिए कप्तान के रूप में कार्यभार संभालते हैं, तो विराट टेस्ट में भारत का नेतृत्व करना जारी रख सकते हैं और अपनी टी 20 और वनडे बल्लेबाजी पर भी काम कर सकते हैं. विराट अभी सिर्फ 32 साल के हैं और उनकी फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह अभी आसानी से कम से कम 5-6 साल क्रिकेट खेलेंगे.

कोहली और रोहित के बीच अच्छे संबंध 

टीओआई के सूत्रों ने कहा, ‘अगर रोहित शर्मा की बात करें तो वह 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं और टी-20 की कप्तानी के रिकॉर्ड में भी किसी से पीछे नहीं हैं. रोहित को अगर वाइट बॉल कप्तान के रूप में कभी कमान संभालनी होती तो यही वह समय है. रोहित अगर कप्तान बनते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए फायदे का सौदा होगा, क्योंकि रोहित और विराट की एक दूसरे के साथ ट्यूनिंग बहुत अच्छी है.’ रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. दूसरी ओर कोहली ने बतौर कप्तान अब तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. इसके अलावा वे आईपीएल का खिताब भी नहीं जीत सके हैं.





Source link

Leave a Comment