विराट कोहली की जगह ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं RCB के कप्तान, विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद अपने एक और बड़े फैसले से हर किसी को हैरान कर दिया है. कोहली ने अब IPL में RCB टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. इस IPL सीजन के बाद विराट कोहली RCB की कप्तानी भी छोड़ देंगे. बता दें कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने एक सप्ताह के अंदर दो टीमों की कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया है. पिछले सप्ताह विराट ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे और 19 सितंबर (रविवार) को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की.

3 खिलाड़ी बन सकते हैं RCB के कप्तान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने विराट कोहली (Virat Kohli) का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन होगा. विराट 7 साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद ऐसे 3 खिलाड़ी हैं, जो RCB के कप्तान बन सकते हैं.

एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अगले सीजन में RCB के कप्तान बन सकते हैं. एबी डिविलियर्स अभी भले ही 37 साल के हैं, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी देखकर वह 27 साल के लगते हैं. एबी डिविलियर्स अपनी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक लेकर गए थे. एबी डिविलियर्स विराट कोहली के बाद RCB की बेहतर कप्तानी कर सकते हैं. 

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को इस साल RCB टीम में शामिल किया गया था, ताकि डिविलियर्स के साथ एक और विस्फोटक बल्लेबाज होने से टीम को मजबूती मिले. ग्लेन मैक्सवेल इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं.  ग्लेन मैक्सवेल बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की भी कप्तानी करने का अनुभव रखते हैं. मैक्सवेल ने इस IPL सीजन में RCB के लिए 144.8 के शानदार स्ट्राइक रेट से 223 रन बनाए हैं.

देवदत्त पडिक्कल

RCB के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी कप्तानी की रेस में बने हुए हैं. आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का रिकॉर्ड काफी बढ़िया रहा हैं. आरसीबी देवदत्त पडिक्कल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती हैं. RCB प्रबंधन देवदत्त पडिक्कल पर भी दांव लगा सकता है.





Source link

Leave a Comment