‘लॉर्ड्स टेस्ट में अश्विन-जडेजा को एकसाथ मौका दे टीम इंडिया’, इस दिग्गज ने बताई वजह| Hindi News


नई दिल्ली: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है. 

अश्विन-जडेजा को एकसाथ मौका

भारत लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को एकसाथ खिलाया जाना चाहिए. 

शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप करना पड़ेगा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘आप पांच गेंदबाजों के साथ खेलना चाहते हैं और अपनी बैटिंग से भी छेड़छाड़ नहीं करना चाहते हैं. मैं ये बात समझता हूं, लेकिन फिर आपको जडेजा और अश्विन को एकसाथ खिलाना चाहिए, क्योंकि दोनों ही बैटिंग कर सकते हैं. हालांकि तब आपको शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप करना पड़ेगा.’

इशांत शर्मा को भी इंतजार करना होगा

आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘इस टेस्ट मैच के बाद आप बुमराह, शमी और सिराज के रूप में तीन तेज गेंदबाज खिलाएंगे. इशांत शर्मा को भी इंतजार करना होगा. जब आप इंजरी का शिकार होते हैं, तो कोई और आपकी जगह ले लेता है और उसके बाद वापसी काफी लंबी हो जाती है.’ 

अश्विन भारत के सबसे सफल स्पिनर

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन को ड्रॉप करना पड़ा था. अश्विन की जगह जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई और इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं थीं. अश्विन भारत के लिए सबसे सफल स्पिनर रहे हैं.





Source link

Leave a Comment